पालकी में पधारे "स्वर्ण वरद वल्लभा महागणपति"के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु



− छलेसर,फिरोजाबाद रोड स्थित श्रीवरद वल्लभा महागणपति मंदिर का आयोजित हुआ वार्षिकोत्सव

− सुबह से सायं तक हुए दिव्य आयोजन,सुबह महाभिषेक और पूजन,सायंकाल पालकी यात्रा 

− इंडियाज गॉट टैलेंट फेम क्रेजी हॉपर ग्रुप ने बिखेरा जलवा, कथककली की प्रस्तुति ने किया आकर्षित

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। नासिक के ढोल की धुन पर थिरकते हुए सैंकड़ों श्रद्धालु निहाल हुए स्वर्ण वरद वल्लभा महागणति के दर्शन करके। विघ्न विनाशक ने मंदिर के गर्भगृह से बाहर निकल कर पालकी में पधार भक्तों को दर्शन दिए। 

दिव्यता और भव्यता से परिपूर्ण आयोजन छलेसर−फिरोजाबाद रोड स्थित श्रीवरद वल्लभा महागणपति मंदिर में संपन्न हुआ। रविवार को मंदिर का द्वितीय वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित किया गया।   आयोजक हरिमोहन गर्ग ने बताया कि समारोह का शुभारंभ कांचीपुरम् से भरनीधरन आर एवं यज्ञाचार्य सबरी राजन के सानिध्य में वैदिक पद्वति के साथ पूजा अर्चना से हुआ। करीब तीन से चार घंटे तक चली विशेष पूजा को हरिमोहन गर्ग एवं साधना गर्ग ने परिवार सहित पूर्ण किया। इसके बाद सायंकाल पंच धातु निर्मित प्रथम पूज्य श्रीगणपति जी के लघु विग्रह को विशेष पुष्पों से सज्जित पालकी में विराजित किया गया। मंदिर परिसर में ही ढोल−नगाड़ों के साथ पालकी को भ्रमण कराया गया। नासिक से आया ढोल ने अपनी ध्वनि से पालकी यात्रा में उपस्थित हर श्रद्धालु काे मंत्रमुग्ध कर दिया। दृश्य देख लग रहा था जैसे आस्था का ज्वार उमड़ रहा हो। पूरा मंदिर परिसर विभिन्न फूलों की वर्षा और महक से खिल उठा। 

पालकी यात्रा के बाद दक्षिण भारत और महाराष्ट्र से आए कलाकारों ने अपनी एक से बढ़कर एक भक्तिमय सांस्कृतिक प्रस्तुतियां मंदिर परिसर में बने मंच पर दीं। कथककली प्रस्तुति देख हर कोई हतप्रभ था। इंडियाज गॉट टैलेंट फेम क्रेजी हॉपर ग्रुप ने गणेश वंदना पर स्टंट के साथ प्रस्तुति दी तो दर्शकदीर्घा एकटक निहारती रही रही। 50 से अधिक कलाकारों की प्रस्तुतियां देर रात होती रहीं। प्रसादी के साथ समारोह का समापन हुआ। लगातार दूसरे वर्ष भव्य आयोजन में शामिल हो भक्त निहाल हो रहे थे। आयोजन की व्यवस्थाएं यतेंद्र कुमार गर्ग, नीरज गर्ग, रोहित गर्ग, सिद्धांत गर्ग, दीपक गर्ग आदि ने संभाली।

रिपोर्ट-असलम सलीमी