फ़िल्म ऐक्ट्रेस कमलजीत कौर(किम कौर) ने किया,आगरा का नाम रोशन

                

नित नई  ऊँचाइयां छू रहीं,कमलजीत कौर

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

मुम्बई : कई स्तरीय धारावाहिकों,वर्ल्ड वाइड फिल्म में अपने अभिनय का जलवा बिखरे चुकीं,आगरा(ताज नगरी) की युवा फ़िल्म ऐक्ट्रेस कमलजीत कौर,जिनकी हाल ही में पंजाबी फ़िल्म"नानक नाम जहाज है" वर्ल्ड वाइड रिलीज हुई है। वे जिस तरह बड़े ही उत्साह,साधना,कड़ी मेहनत,लगन से कार्य कर रहीं हैं,तो वे दिन दूर नहीं,कि मंजिल इनके कदम चूमेगी। 

उन्होंने"हिन्दुस्तान वार्ता" को अपने बारे में विस्तार से बताया। सुधी पाठक सुनें,पढ़े उन्हीं की जुवानी..

 मैं फ़िल्म अभिनेत्री कमलजीत कौर जिन्हें प्यार से"किम कौर"कहते हैं। मैं एक मध्यम परिवार की लड़की हूँ,बहुत सारे सपने औरों की तरह बचपन से देखती आ रही हूँ। अक्सर मैं अपने पापा का ब्लेजर पहनकर शीशे के सामने खड़ी होकर न्यूज एंकर की नकल करती थी। मैं अपनी माँ - पापा की लाडली हूँ,और उनसे हमेशा कहा करती थी कि देखना.. एक दिन मैं भी टीवी स्क्रीन में दिखूंगी। बचपन से मेरी आस्था भगवान में बहुत थी। मेरे माँ - पापा ने मुझे बहुत अच्छे संस्कार दिए।

 मैं इन्ही संस्कारों को साथ लेकर इस आधुनिक दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहती थी। जैसे ही मेरी पढ़ाई खत्म हुई,मुझे अपने कैरियर की चिंता होने लगी,कि मैं कहाँ से अपनी शुरुआत करूं और अचानक मैने एक विज्ञापन देखा कि एक न्यूज चैनल में न्यूज एंकर की जरूरत है,तो मैं ऑडिशन देने गई और वाहेगुरु जी की कृपा से मेरा चयन उस जॉब के लिए हो गया।

उस समय मेरे पैर जमीन पे नहीं पड़ रहे थे,मैं फूली नहीं समा रही थी। मैं खुशी खुशी घर आई और मॉम डैड को यह अच्छी खबर सुनाई। 

इसी तरह न्यूज एंकरिंग करती गई और कुछ साल बीते तो मैने सोचा कि अब मुझे आगे बढ़ना चाहिए,तो फिर क्या था मैं मुंबई शिफ्ट हो गई। भगवान का स्मरण कर प्रोडक्शन हाऊस में जा-जाकर ऑडिशन दिया तो धीरे धीरे मुझे टीवी सीरियलों में काम मिलता गया। सबसे पहले "साथिया पार्ट 2" और फिर दिल दिया गल्ला,स्पाई बहु ,क्राइम पेट्रोल आदि में मैंने बखूबी भूमिका अदा की। यह सभी सीरियल स्टार प्लस,कलर्स एवं सब टीवी पर दिखाए गए।

एक दिन मैं घर बैठी थी,मुंबई में मुझे कास्टिंग डायरेक्टर का एक मैसेज आया कि मैम एक पंजाबी मूवी है जिसमें पंजाबी एक्टर ही चाहिए तो आप एक पंजाबी ऑडिशन सेंड कर दीजिए इस स्क्रिप्ट में,तो मैंने ऑडिशन बनाकर भेज दिया और फिर मेरा सलेक्शन भी हो गया। मैं उस समय सोच रही थी कि मैं सपना तो नहीं देख रही। उस दिन हमें लग रहा था कि मैं सातवें आसमान हूँ।  मूवी का नाम जो चर्चित है,नाम -"नानक नाम जहाज है" मेरी पहली फिल्म जो कि 24 मई को वर्ल्ड वाइड रिलीज हो चुकी है।

बस मैंने भगवान में आस्था कभी नहीं छोड़ी,शायद इसी का परिणाम है कि मुझे पहली मूवी भी उनके नाम की ही मिली। यह उनका मेरे लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद है,लेकिन 2022 में मेरे पापा गुजर गए। काश! वो भी होते तो वो बहुत खुश होते, और मैं उनके चेहरे की मुस्कान देखकर और भी ज्यादा खुश होती,लेकिन आज मै जो भी हूँ,उनके आशीर्वाद से हूँ। उनके दिए हुए संस्कारों को न भूलते हुए मैं फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहती हूँ। आगे मेरे कई प्रोजेक्ट साइन हो चुके हैं।बस आप सभी का यूं ही प्यार बना रहे।

राष्ट्र के लिए संदेश :

मैं देश के नागरिकों से निवेदन करती हूँ कि वे जिस भूमि पर जन्में हैं,उसका फर्ज अदा करें। दिल से राष्ट्र-समाज से सरोकार रखें। सभी पर्यावरण पर विशेष ध्यान दें।अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाएं,पशु-पक्षियों आदि को संरक्षण दें। 

हमें जानने के लिए दर्शक-पाठक,हमारी निम्न इंस्टाग्राम आई डी अवश्य देखें। धन्यवाद..

@official_kim_kaur

जय माता दी...🙏