योग करके मनाया सद्भावना पार्क सेवा समिति का स्थापना दिवस



सद्भावना पार्क में एक साथ गूंजे,हंसी के कई दर्जन ठहाके

10 वर्षों से अनवरत चल रहा है प्रातःयोग,करीब 50 से अधिक स्थानीय लोग करते हैं प्रतिदिन योग,जो कई गम्भीर बीमारियों से ठीक हुए

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा। एक साथ जब कई दर्जन लोगों के हंसी के ठहाके गूंजे तो मानों हर रोग कई किमी दूर भाग गया। योग के विभिन्न आसन  करके कुछ इसी अंदाज में कमला नगर एफ ब्लॉक स्थित सद्भावना पार्क में सद्भावना पार्क सेवा समिति का दसवां स्थापना दिवस मनाया गया। 

मुख्य अतिथि मधु बघेल ने कहा कि शरीर स्वस्थ हो तो मन में भी अच्छे विचार आते हैं। जबकि शरीर रोगी रहने पर परेशानी में ही डूबे रहेंगे। एक साथ सभी क्षेत्रीय लोगों का मिलकर योग करना बहुत ही सराहनीय प्रयास है। उन्होंने इस अवसर पर योग भी किया और मेरे चिन्तन में आकर बसो लाडली भजन भी गाया...।

समिति के अध्यक्ष मुरारीप्रसाद अग्रवाल ने मधु बघेल का स्वागत माला व पटका पहनाकर करते हुए कहा कि शरीर को प्रतिदिन रीचार्ज करने का माध्यम है योग।योग शरीर के साथ मन को भी स्वस्थ रखता है। समिति की जानकारी देते हुए बताया प्रतिदिन प्रातः 5.30 से 7 बजे तक योग होता है। जिससे क्षेत्रीय लोग हमेशा स्वस्थ रहते हैं।

इसमें मुख्यतःताड़ासन,त्रिकोणासन,मंडूक आसन,सूर्य नमस्कार,हंसी की महान क्रिया,प्राणायाम,कपाल भाति,भ्रामरी आदि आसन कराए जाते हैं।उन्होंने कहा कि देश,समाज और अपने परिवार के हित में ,हर व्यक्ति को योग करना ही चाहिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से गुड्डू शर्मा, संजय जैन, संजीव शर्मा,पवन अग्रवाल,मीरा अग्रवाल,नीलम अग्रवाल,उषा अग्रवाल,चारू अग्रवाल,सोनिया शर्मा,हैप्पी भाई,जय प्रकाश,आरएस गुप्ता,राजेन्द्र प्रसाद,रंगेश त्यागी,अतुल मित्तल आदि उपस्थित थे।