सीनि.फोटो जर्नलिस्ट 'असलम सलीमी' से शहर की जल किल्लत पर 'जल पुरुष' से चर्चा



 'दैनिक जागरण’ से रिटायर होने के बावजूद कैमरे से ‘क्लिकिंग'बदस्तूर जारी

देश के प्रख्यात डिजि.मीडिया न्यूज चैनल & न्यूज एजेंसी "हिन्दुस्तान वार्ता" (एच वी मीडिया ग्रुप) में,आज भी दे रहे हैं अपनी सेवाएं

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा : प्रख्यात फोटो ग्राफर श्री असलम सलीमी का कहना है कि आने वाला वक्त नहीं,अपितु मौजूदा दौर ही भारी जल किल्लत से भरपूर है। शहरवासियों को पिछले बीस साल से ‘24x7घंटे ’ जलपूर्ति की बात कही जाती रही थी ,लेकिन अपर्याप्त और बाधित जलापूर्ति ही शहर वासियों को हो रही है।यह वेदना श्री सलीमी ने जल पुरूष के रूप में विख्यात और नमामी गंगा प्रोजेक्ट से जुड़े राजेन्द्र सिंह से आत्मीयता भरी मुलाकात के दौरान व्यक्त की।

श्री सलीमी से राजेन्द्र जी ने औपचारिक कुशल क्षेम पूछा और उम्मीद जताई कि आने वाले समय में हालात तेजी से बदलेंगे और मौजूदा स्थितियों में सुधार आयेगा।सलीमी ने कहा कि वह उनके ‘जन,जल,जीवन’ से जुड़े अभियान कें बारे में जब भी कोई समाचार छपता है,जरूर पढते हैं। सलीमी ने कहा कि अब दैनिक जागरण से रिटायर हो चुके हैं, किंतु फोटो ग्राफर के रूप में लगातार सक्रिय हैं और आज भी देश के प्रख्यात डिजिटल मीडिया चैनल & न्यूज एजेंसी  "हिन्दुस्तान वार्ता"(एच वी मीडिया ग्रुप) में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पानी से जुडे मुद्दो के प्रति उनकी दिलचस्पी पूर्ववत है।

श्री सलीमी ने कहा कि अखबार में खबर और फोटो छपने के अलग माइने हुआ करते थे,अधिकारी समस्या का समाधान ढूंढते थे,लेकिन अब डिजिटल मीडिया और सोशल साइटस प्रचलित हैं। हो इतना जरूर है कि खबर के माध्यम से उठाई गई समस्या का समाधान ढूंढने के स्थान पर ‘फैक्ट चैक’ को तरजीह दी जाती है। कम से कम उन्हें तो पता नहीं कि फैक्ट चैक हो जाने के बाद समस्या का क्या होता है।

फतेहाबाद रोड पर एसिड अटैक पीडिताओं के द्वारा संचालित ‘शीरोज हैंगआऊट’ रैस्टोरेंट में सिविल सोसायटी के द्वारा आयोजित ‘पानी की पंचायत’ कार्यक्रम के बाद हुई इस मुलाकात के दौरान उस दौर की यादों को साझा किया जब कि आला अफसर पानी की समस्या के समाधान के लिये पानी का इंतजाम करने के स्थान पर –‘मौखिक जमाखर्च’ गिना काम चलाने की कोशिश करते थे।