जवान इस देश की हंसी खुशी और चैन हैं




 देश पर मिटनेवालों को शत-शत नमन।


नई दिल्ली, हि.वार्ता

सैनिकों के मजबूत कंधों पर देश की बुनियाद टिकी है। हमारा गुलशन उन्ही की बदौलत गुलजार है और हम सब आजाद हवा में चैन भरी सांसें ले रहे हैं। सैनिक हमारे देश की आन-बान और शान हैं। ये बातें "हमारा भारत हमारे जवान" ट्रस्ट की सचिव भावना शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहीं। कार्यक्रम का आयोजन राजधानी के चाणक्यपुरी के राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में हुआ। 2 साल पहले 14 फरवरी को ही पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। उनको याद करते हुए कार्यक्रम में शहीदों को दीप जलाकर और फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर सीआरपीएफ के अधिकारियों समेत कई जवान मौजूद रहे। सभा में मौजूद लोगों ने शहीद जवानों की याद में मौन भी रखा। 

इस मौके पर सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि हमारे शहीद जवान आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। आज जरूरत है उनपर गर्व करने की, माटी के लालों को सलाम करने की। आज जवानों के बुलंद हौसलों की बदौलत ही हम अपने घरों में परिवार के बीच चैन की बांसुरी बजा पाते हैं। 

सभा में मौजूद एक जवान ने कहा कि देश पर हंसते-हंसते अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वालों की शहादत कभी बेकार नहीं जाती। उनके दिखाए रास्ते पर चलकर उनसे प्रेरणा लेकर हम अपने कर्तव्य पथ पर अडिग रहते हुए देश रक्षा में अनवरत लगे रहते हैं। 

इस मौके पर सीआरपीएफ के जवान, अधिकारी, ट्रस्ट के कई लोग समेत सभा में कई लोग मौजूद रहे।