ए डी ए द्वारा स्मारकों पर पथकर में वृद्धि प्रस्ताव के खिलाफ ,ज्ञापन।




- आगरा के पर्यटन उद्योग धंधे व लाखों लोगों को बेरोजगार करने की साजिश, शासन से स्वीकृति नहीं देने के लिए राज्यपाल के नाम ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा।


 आगरा।हि वार्ता

 शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट के नेतृत्व में आज कांग्रेस जनों के प्रतिनिधि मंडल ने आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा स्मारकों पर पथ कर के नाम पर टिकटों के मूल्य में की जाने वाली वृद्धि के पारित प्रस्ताव की कड़े शब्दों में भर्त्सना करते हुए , राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी नगर श्री डा. प्रभा कांत अवस्थी को सौंपा।


ज्ञापन में राज्यपाल महोदय से मांग की गई है कि पथ कर वृद्धि से आगरा का प्रमुख पर्यटन उद्योग व इससे जुड़े लाखों लोगों के परिजन भुखमरी व बेरोजगारी का शिकार हो जायेंगे, क्योंकि आगरा में आने वाले लाखों देश -विदेश के पर्यटकों की संख्या काफी कम हो जायेगी, इसलिए उप्र सरकार को ए डी ए के इन पर्यटन व जन विरोधी प्रस्तावों को स्वीकृति नहीं देनी चाहिए।


शहर अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने कहा कि लॉक डॉउन के कारण आगरा के प्रमुख  पर्यटन , होटल व जूता उद्योग धंधे पहले ही पूरी तरह से चौपट हो चुके हैं, और इन उद्योग धंधों को को पटरी पर लाने के लिए राहत के नाम पर कोई भी आर्थिक पैकेज केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने नही दिया, जोकि पूरी तरह से पर्यटन, होटल वजूता उद्योग से जुड़े व्यवसाई, लाखों मजदूरों के साथ अन्याय व धोखा धडी है।


श्री चिल्लू ने कहा कि कितने अफसोस कि बात है कि आगरा से भाजपा के 9 विधायक,2 सांसद चुने गए हैं, इसके बाबजूद हम दो हमारे दो योजना के कारण इन्होंने भी केन्द्र, प्रदेश से लेकर नगर निगम, ए डी ए की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ मौन धारण किया हुआ है, ऐसा लगता है कि शायद स्मारकों के टिकटों के मूल्य में वृद्धि करके प्रधान सेवक दिल्ली के लालकिले की तरह इन स्मारकों को भी अपने उधोगपति मित्रों को बेच देंगे, क्योंकि प्रधानसेवक पहले ही कह चुके हैं कि सरकार का काम व्यापार करना नहीं है। शायद अब सरकार का काम  गरीब जनता पर अनाब शनाब टैक्स लगाकर उनसे वसूली करना रह गया है।


ज्ञापन में चेतावनी देते हुए कहा कि यदि ए डी ए द्वारा पथ कर के मूल्य वृद्धि वाले प्रस्ताव को उप्र सरकार ने स्वीकृति दी, तो इसके विरोध में कांग्रेस जन व्यापक आंदोलन सड़कों पर उतरकर कर करेंगे।


ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस के सर्व श्री पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, पीसीसी सदस्य मुन्ना लाल वर्मा, नंदलाल भारती, याकूब शेख, हबीब कुरैशी, आई डी श्रीवास्तव, आशीष तिवारी एडवोकेट, भगवान दास, दौलत राम कटारिया, शहर कांग्रेस महिला अध्यक्ष माया माहौर, अजहर वारसी, अश्वनी कुमार बिट्टू, नितिन वर्मा, पूरन चंद, अदनान कुरैशी, मोहसिन काजी, कपूर चंद रावत , समीक्षा दीक्षित आदि शामिल थे