जनपदीय दौरे के उपरान्त शीघ्र निर्णायक आन्दोलन: सुरेन्द्र श्रीवास्तव विद्युत सुरक्षा निदेशालय में कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष का सम्मान समारोह

 


प्रेम शर्मा,लखनऊ । 

राज्य कर्मचारी महासंघ का प्रतिनिधि मण्डल इसी सप्ताह से जनपदीय एवं मण्डलीय दौरे कर कर्मचारियों की साथ समीक्षा बैठक करेगा। एक माह के अन्दर इस जनपदीय दौरों के उपरान्त एक निर्णायक आन्दोलन सरकार के खिलाफ शुरू किया जाएगा। यह बाॅत आज राज्य कर्मचारी महासंघ के नव नियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने अपने विभाग विद्युत सुरक्षा निदेशालय में विभिन्न संगठनों द्वारा अपने सम्मान समारोह के अवसर पर कही।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि इस सरकार के आने के बाद कर्मचारी समाज के काफी हक छीन लिये गए है। सबसे खास बाॅत यह कि इस सरकार में समस्या सुलझाना तो दूर बाॅतचीत का रास्ता बंद कर दिया गया है।  उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र महासंघ पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगतियां दूर करने, भत्तों की बहाली समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन करेगा। राज्य कर्मचारी महासंघ संविदा व आउटसोर्स कर्मचारियों का मानदेय बढ़ा कर उनका नियमितीकरण किया जाए, नगर भत्ता सहित अन्य 12 भत्तों को काटे जाने, जेम पोर्टल की कार्यवाही समयबद्ध किए जाने, कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए अलग पोर्टल बनाए जाने, पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली किए जाने, भारत सरकार के कार्यालय ज्ञापन 17 फरवरी 2020 एवं 11 जून 2020 का क्रियान्वयन प्रदेश में कराया जाने, रिक्त पदों को भरे जाने, कार्यालयों में हेल्प डेस्क सक्रिय किए जाने एवं 50 प्रतिशत रोस्टर लागू किये जाने, परिवहन निगम सहित अन्य सरकारी विभागों में निजीकरण पर रोक लगाए जाने, कर्मचारियों का अनावश्यक उत्पीड़न रोके जाने, अनुसूचित प्राथमिक विद्यालयों को अनुदान सूची में लिए जाने एवं पदोन्नति के पदों को भरे जाने की मांगों को लेकर सड़क पर उतरेगा। इस सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली समेत तमाम मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार करने का समय आ चुका है। महासंघ के महामंत्री रामराज दुबे ने कहा कि इस सरकार में कर्मचारियों  शोषण किया जा रहा है। संविदा व आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। यूपी सरकार की तमाम योजनाओं के विभागों में काम कर रहे कर्मचारियों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही हैं। महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भारत सिंह ने कहा कि महंगाई भत्ते की तीन किस्तों को फ्रीज कर दिया गया हैं। इन नीतियों के चलते कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट मंडराने लगा है। इन्दिरा भवन जवाहर भवन कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने कहा कि समय के साथ अब सरकार से दो दो हाथ का वक्त आ चुका है। नई पेंशन योजना से 2005 के बाद आए कर्मचारियों का भविष्य अन्धकारमय है अतः युवा कर्मचारी आन्दोलन के लिए तैयार रहे। स्वागत समारोह को वाहन चालक संघ विद्युत सुरक्षा वीरेन्द्र पाण्डेय अध्यक्ष, हरिन्द्रर सिंह बिष्ट, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष नौरिस पाॅल, मिनिस्टीरियलए एसोसिएशन के महामंत्री अरूण कुमार वाजपेयी, समीर त्रिपाठी, पवन कुमार गौड़,सहित अभिंयताओं ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अमित श्रीवास्तव ने किया।