ज्ञात-अज्ञात आत्माओं की शांति के लिए श्रीमद् भागवत सप्ताह 29 से।


हिन्दुस्तान वार्ता।

आगराः बल्केश्वर स्थित श्मशान  घाट पर अज्ञात शवों का भी दाह संस्कार किया जाता है। उन्हीं अज्ञात शवों  की अस्थियों के समक्ष  श्रीमद् भागवत सप्ताह का आयोजन सकारात्मक फाउंडेशन व बल्केश्वर मोक्षधाम समिति की ओर से बल्केश्वर पर पार्वती घाट स्थित सकारात्मक भवन पर किया जा रहा है।

सकारात्मक फाउंडेशन के अध्यक्ष चंद्रेश गर्ग के अनुसार कलश यात्रा 28 सितंबर को शक्ति सुशील मंदिर, बल्केश्वर से शुरू होकर आयोजन स्थल पर पहुंचेगी। इसके बाद 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक श्रीमद् भागवत कथा भागवताचार्य एक ब्रह्म राकेश शर्मा द्वारा सुनाई जाएगी। कथा समाप्ति के बाद अज्ञात जनों की अस्थियों की विसर्जन यात्रा निकाली जाएगी, जो सोरों पहुंचेगी, जहां गंगा में इनको प्रवाहित किया जाएगा।

पार्षद अमित ग्वाला व फाउंडेशन के महामंत्री सोनू मित्तल ने बताया कि तीन साल पहले करीब 80 लावारिसजनों की अस्थियों का विसर्जन क्षेत्र बजाजा कमेटी के कार्यक्रम में किया गया था। अब एक दर्जन से अधिक लोगों की अस्थियां बल्केश्वर स्थित मोक्षधाम पर रखी हुई हैं। फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुड्डू, बल्केश्वर मोक्षधाम समिति के अध्यक्ष नरेंद्र तनेजा, विनीत अरोरा व अन्य लोगों ने बताया कि पितृ पक्ष में हो रहे इस आयोजन से शहर में कोरोना काल में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना की जाएगी।