आगरा ,कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शराब एवं तालाब में डूबने से हुई मौतों से पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता हेतु ,दिया ज्ञापन।

 



आगरा।हि. वार्ता

आगरा के ब्लॉक बरौलीअहीर के श्यामो गांव में विगत दिनों तालाब में डूबकर हुई पति-पत्नी की मृत्यु के आर्थिक मुआवजे को लेकर और लगभग 5 बीघा क्षेत्रफल में स्थित पुराने तालाब जलकुंभी से हटवा कर और उसकी बाउंड्री वाल के निर्माण को लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल आज अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री योगेंद्र कुमार से मिला ।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उपेंद्र सिंह एवं जिला अध्यक्ष राघवेंद्र मीनू ने बताया विगत 10 वर्ष में लगभग 1 दर्जन से अधिक मृत्यु इस तालाब में डूबकर लोगों की हो चुकी है। गांव की परिक्रमा मार्ग से बिल्कुल यह सटा हुआ है तो आए दिन वाहन इसमें गिरते रहते हैं अतः ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो तो इसमें बाउंड्री वॉल कराया जाना नितांत आवश्यक है। साथ ही साथ यह दलित परिवार जिनकी 6 माह की बच्ची है उसको भी आर्थिक मुआवजा दिलाए जाए ।अपर जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया के जल्द से जल्द तालाब को साफ करा कर बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा और आर्थिक मुआवजा भी पीड़ित परिवार को दिलवाया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में उपेंद्र सिंह, राघवेंद्र मीनू ,सौरभ दुबे, प्रयाग ठेकेदार, आशीष तिवारी एडवोकेट, आशीष शर्मा ,चौधरी वासुदेव आदि मुख्य रूप से रहे।

आगरा में विगत 10 दिनों से जहरीली शराब पीने से लगभग 17 लोगों की मृत्यु हो गई थी। वे अधिकांश लोग गरीब ,दलित परिवारों से हैं। पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाने की मांग को लेकर उक्त नेताओं ने अपर नगर मजिस्ट्रेट से वार्ता की एवं ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारो को 20 ,20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाये एवं दोषियों के खिलाफ ,कठोर कार्यवाही की जाये। इस सम्बंध में मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश सरकार को भी पत्र लिखा गया है।