सेवा आगरा और महाकाली धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा संचालित धर्मार्थ होम्योपैथी एवं एलोपैथी चिकित्सालय बल्केश्वर में शुरू।



- इलाज के अभाव में मरते हुए मरीजों को ऐसे धर्मार्थ केंद्रों से मिलेगी संजीवनी: महापौर नवीन जैन।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। सामाजिक संस्था सेवा आगरा और महाकाली धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा संचालित किए जाने वाले धर्मार्थ होम्योपैथिक एवं एलोपैथिक चिकित्सालय का शुभारंभ सोमवार को बल्केश्वर, शिवपुरी स्थित रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय परिसर में किया गया।

       राष्ट्रीय महापौर परिषद के अध्यक्ष और आगरा के महापौर नवीन जैन ने शुभ नारियल फोड़कर और रिबन खोलकर चिकित्सालय का शुभारंभ किया। इस मौके पर श्री नवीन जैन ने कहा कि वंचितों और जरूरतमंदों की सेवा से बढ़कर कोई पुण्य नहीं है। इलाज के अभाव में मरते हुए मरीजों को ऐसे धर्मार्थ केंद्रों से अवश्य ही संजीवनी मिलेगी।

      सेवा आगरा के संस्थापक- अध्यक्ष और आगरा के प्रमुख समाजसेवी मुरारी लाल गोयल'पेंट' ने कहा कि जिंदगी बचाने की मुहिम में लगी सेवा आगरा का स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में यह एक और बड़ा कदम है जहां मरीजों को अकल्पनीय सेवा मिलेगी।

महाकाली धर्मार्थ ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी और प्रमुख समाजसेवी मनमोहन चावला ने बताया कि प्रभु की प्रेरणा और चिकित्सकों के सहयोग से आम लोगों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से यह चिकित्सालय शुरू किया गया है।

सेवा आगरा की संस्थापिका श्रीमती सुमन गोयल ने कहा कि जिंदगी बचाने के साथ जिंदगी को बेहतर बनाने की दिशा में निर्धन और जरूरतमंदों की सेवा का यह सिलसिला इसी तरह सतत चलता रहेगा।

- इन्हें मिला सम्मान..

इस चिकित्सालय में अपनी सेवा प्रदान करने वाले होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर जगदीश पाराशर, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हेमा सडाना, बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शरद गुप्ता, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. शिखा गुप्ता और बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक लवानिया के साथ-साथ कमला नगर थानाध्यक्ष उत्तम चंद पटेल का कार्यक्रम के दौरान महापौर द्वारा सम्मान किया गया।

- यह भी रहे शामिल..।

     समारोह का संचालन रविकांत चावला ने किया। पंडित श्री कृष्ण चतुर्वेदी ने पूजन अर्चन करवाया।

     इस दौरान डॉक्टर एसपी सिंह, चेतन वर्मा, उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित, संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. मोहिनी तिवारी, पार्षद प्रदीप अग्रवाल, पार्षद विमल गुप्ता, पार्षद अमित ग्वाला, डॉ. रमेश खनेजा, राजकुमार भसीन, दिनेश सिंघल और नंदी महाजन भी प्रमुख रूप से शामिल रहे।

- दवा भी मिलेगी निशुल्क..।

 इस धर्मार्थ चिकित्सालय पर स्त्री रोग, बाल रोग के साथ-साथ गठिया, पथरी, शुगर, बीपी, यूरिक एसिड, बच्चों की लंबाई, मंदबुद्धि बच्चे, डिप्रेशन, कैंसर, कोलेस्ट्रॉल बढ़ना, बालों का झड़ना और मुहासे आदि रोगों का निशुल्क इलाज किया जाएगा। 6 दिन की होम्योपैथी की दवा भी निशुल्क मिलेगी।