सेवा आगरा की सौगात,,जोड़ों के दर्द से पायें निजात।




-17 अक्टूबर को सेवा आगरा लगाएगा एक दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, पोस्टर और ब्रोशर किया जारी, मरीजों के निशुल्क रजिस्ट्रेशन शुरू।

- देश के जाने-माने वरिष्ठ जोड़ प्रत्यारोपण सर्जन डॉ. भानु सलूजा (चंडीगढ़) देंगे अपनी निशुल्क सेवाएँ।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। जिंदगी बचाने की मुहिम के साथ जिंदगी को बेहतर बनाने की मुहिम में जुटी सामाजिक संस्था सेवा आगरा द्वारा 17 अक्टूबर (रविवार) को सुबह 10:00 से दोपहर 2:00 बजे तक न्यू राजा की मंडी स्थित अपना घर सेवा समिति में एक दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। 

       रविवार को कमला नगर सेंट्रल बैंक रोड स्थित होटल पार्क लेन में शिविर का पोस्टर और ब्रोशर जारी किया गया। साथ ही, टीएमटी तकनीक का लोगो भी लॉन्च किया गया।

सेवा आगरा के संस्थापक-अध्यक्ष द्वय और ताज नगरी के प्रमुख समाजसेवी दंपत्ति मुरारी लाल गोयल पेंट और श्रीमती सुमन गोयल ने पत्रकारों को बताया कि शिविर में शैल्बी हॉस्पिटल अहमदाबाद और मोहाली के भूतपूर्व वरिष्ठ जोड़ प्रत्यारोपण सर्जन तथा जोड़ प्रत्यारोपण आइवी हॉस्पिटल मोहाली के डायरेक्टर और हेड डॉ. भानु सलूजा खुद के द्वारा ईजाद की गई आधुनिकतम टीएमटी तकनीक के साथ मरीजों को निशुल्क सेवाएँ प्रदान करेंगे। 

- यहाँ कराएँ निशुल्क रजिस्ट्रेशन।

   गोयल दंपत्ति ने बताया कि जोड़ों के दर्द से परेशान मरीज गोयल पेंट्स सुलतानगंज की पुलिया, संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय शिवपुरी बल्केश्वर, शोभाराम जनरल स्टोर राजा मंडी छोटा चौराहा या शरद पूर्णिमा इंटरप्राइजेज मदिया कटरा तिराहा चाँदी वाली बगीची पर निशुल्क पंजीकरण कराकर शिविर का लाभ उठा सकते हैं।

-टीएमटी तकनीक है खास..।

विगत 15 वर्षों में 15 हजार से अधिक जोड़ प्रत्यारोपण कर चुके डॉ. भानु सलूजा ने इस मौके पर बताया कि इस शिविर में मरीजों को निशुल्क परामर्श के साथ-साथ आधुनिकतम टीएमटी तकनीक के बारे में भी जागरूक किया जाएगा। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि टीएमटी तकनीक से घुटना प्रत्यारोपण बहुत आसान हो गया है। इसमें न्यूनतम रक्त क्षति के साथ छोटा चीरा लगता है। मात्र 15 से 20 मिनट में सर्जरी हो जाती है। सर्जरी के दूसरे दिन मरीज बिना सहारे के चलने लगता है। तीसरे दिन सीढ़ियाँ चढ़ सकता है। इस तकनीक से मरीज को कोई इंफेक्शन भी नहीं होता। 

*यह रहे शामिल..।

निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के पोस्टर और ब्रोशर रिलीज के समय गोयल दंपत्ति के साथ संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय के रविकांत चावला, आइवी हॉस्पिटल के कार्य-प्रबंधक ललित शर्मा, राजेश पांडे, डॉक्टर मनीष गुप्ता, अमित अग्रवाल (पारुल), हरिओम गोयल, चेतन वर्मा, डॉ. एसपी सिंह, अंबुज अग्रवाल, अजय बंसल और कुमार ललित भी प्रमुख रूप से शामिल रहे।