सवर्ण अधिवेशन उत्तर प्रदेश" का सफल आयोजन, यूपी के कई वरिष्ठ पत्रकार, समाजसेवी हुए सम्मानित।


हिन्दुस्तान वार्ता। शाश्वत तिवारी

लखनऊ/ यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का विधानसभा के सामने, सहकरिता भवन में होने वाला "सवर्ण अधिवेशन उत्तर प्रदेश" बेहद महत्वपूर्ण रहा।






सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेन्द्र त्रिपाठी ने अपने वक्तव्य में कहा कि

जिस तरह सुनियोजित तरीके से सवर्णों के खिलाफ देश की सरकारों ने राजनीतिक उपेक्षा कर, एक बड़े वर्ग को संवैधानिक रूप से देश का दूसरे दर्जे का नागरिक बनाने का कार्य किया। वह लोकतंत्र के नाम पर एक घटिया मानसिकता का परिचायक है। 

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय सैयोजक ठाकुर ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि आज देश की सभी राजनीतिक पार्टियों ने अब तक सवर्णों को संगठनात्मक भागीदारी से पूरी दूर रखा है। सभी बड़ी पार्टियों में देश की 135 करोड़ की आबादी, एससी/ एसटी के अतिरिक्त, धर्म के नाम पर भी अल्पसंख्यक मोर्चा गठित कर रखा है। इससे ये साफ जाहिर होता है कि सवर्णों से इन्हें परहेज है। 

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन अबकी बार पार्टी गत हिस्सेदारी के साथ साथ "सवर्ण आयोग" का राष्ट्रीय स्तर पर गठन करने के लिए जल्द देशव्यापी आंदोलन की पहल की ओर आगे बढ़ रहा है।

लखनऊ में आयोजित इस अधिवेशन के मुख्य अतिथि: आई o ए o एस o, आलोक रंजन, पूर्व मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश। 

विशिष्ठ अतिथि के तौर संत श्री करपात्री जी महाराज ने अपना आशीर्वचन दिया।

मुख्य रूप से अपने विचार रखने वाले महानुभावों में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के अमेरिका से पधारे अंतरराष्ट्रीय संयोजक, डॉo दिनेश पुरोहित (डायरेक्टर) अमेरिकन इंटर कॉन्टिनेंटल यूनिवर्सिटी, यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका।

अंगद मिश्रा (प्रदेश अध्यक्ष) 

दादरा और नगर हवेली।

केदार सावरकर (प्रदेश प्रभारी) गुजरात।

सुखदेव अवस्थी (प्रदेश अध्यक्ष) तमिलनाडु। 

जोत्सना जैन (प्रदेश अध्यक्ष) राजस्थान।

महेंद्र राममूर्ति तिवारी (प्रदेश अध्यक्ष) महाराष्ट्र।

कपिल अग्रवाल (प्रदेश अध्यक्ष) 

आंध्र प्रदेश।

संतोषी चौधरी (प्रदेश अध्यक्ष) उड़ीसा।

डॉक्टर अवनीश पाठक (प्रदेश अध्यक्ष) उत्तर प्रदेश।

निहाल सिंह (राष्ट्रीय महासचिव एवं अध्यक्ष)

रोजगार प्रकोष्ठ शामिल रहै।

लखनऊ में आयोजित इस सवर्ण अधिवेशन में खास कर पत्रकारिता, समाजसेवा के साथ वकालत के क्षेत्र से जुड़े, कई वरिष्ठ व सक्रिय सिपाहियो को भी सम्मान दे कर सम्मानित किया गया।

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन द्वारा आज सम्मान पाने वाले महानुभावों में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाद समिति के अध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार, हेमंत तिवारी वरिष्ठ पत्रकार, मनोज मिश्रा, भास्कर दुबे, श्रीधर अग्निहोत्री, रतीभान त्रिपाठी, योगेश श्रीवास्तव, सिद्धार्थ कलहंस, शाश्वत तिवारी, डीपी शुक्ला, ज्ञानेंद्र शुक्ला, टीoबीo सिंह, राजेश मिश्रा।

समाजसेवा के क्षेत्र से रश्मि पांडे, सुनहरी छाव संस्था के माध्यम से गरीब और अनाथ बच्चों के कल्याण व बच्चों की इच्छा के अनुसार खिलौने व पठन पाठन सामग्री इत्यादि का वितरण करना

साथ में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को चिड़ियाघर की सैर पर ले जाकर उसको जानवर के बारे बताना संग लखनऊ घूमना  उनको लिखने और पढ़ने के लिए प्रेरित करने का कार्य किया, बुजुर्ग पुरुष व महिलाओं का बृद्धा आश्रम में उनकी दवा कंबल साड़ी संग जरूरत का सामान उपलब्ध कराने का कार्य संस्था द्वारा समय-समय पर किया गया, मजबूर व गरीब असहाय व्यक्तियों के बच्चों की शिक्षा में मदद करने का पुनीत कार्य संस्था समय समय पर करती रही है।

समाजसेवा के लिए संजीव पाठक (बिल्लू भाई), अनिल सिंह वीरू।

ज्योतिष के क्षेत्र से आचार्य राजीव शुक्ला, वकालत के क्षेत्र से एडवोकेट संजय अवस्थी आदि प्रमुख नाम शामिल रहे।