चेंबर द्वारा आई टी सिटी ,की मांग, आगरा सांसद ने आई टी राज्य मंत्री के समक्ष प्रमुखता से उठाई।

 


चेंबर द्वारा उठाई गई बहुप्रतीक्षित आईटी सिटी की मांग को सांसद श्री बघेल ने उठाया पुरजोर ढंग से आईटी राज्य मंत्री के सामने।

चेंबर ने जताया बघेल का आभार।

आईटी राज्य मंत्री के साथ चेंबर की बैठक होगी शीघ्र।

इंटरनेट एक्सचेंज स्थापित होने से आगरा के विकास को लगेंगे पंख।

उद्योगों की कार्य क्षमता में होगी वृद्धि।

वर्क फ्रॉम होम करने वाले छात्रों को मिलेगी सुविधा।

आइटी सिटी के लिए आगरा हर तरह से है उपयुक्त।

डिजिटल उत्तर प्रदेश कैंपेन के अंतर्गत यूपी में सात नए इंटरनेट एक्सचेंज स्थापित किये जा रहें हैं। अभी तक यूपी में केवल 1 इंटरनेट एक्सचेंज नॉएडा में ही है।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

  आज दिनांक 23 12 2021 को होटल होलीडे इन आगरा में नवीन एक्सचेंज स्थापित करने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री - इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी, राजीव चंद्रशेखर एवं केंद्रीय राज्यमंत्री - विधि एवं न्याय, प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल द्वारा लोकार्पण किया गया।  

इस अवसर पर नेशनल चेबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स, यूपी, आगरा का एक प्रतिनिधिमंडल माननीय मंत्री महोदय से मिला और आगरा में आईटी सिटी स्थापित करने के संबंध में उन्हें एक ज्ञापन दिया गया।  चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में मंत्री जी को बताया गया कि कई वर्षों से निर्माणाधीन आईटी पार्क अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।  चेंबर काफी लंबे अरसे से आगरा में आईटी सिटी की मांग कर रहा है।  टीटीजेड में होने के कारण आगरा में उद्योगों पर तदर्थ रोक लगी हुई है जिसमें केवल प्रदूषण रहित उद्योग ही खुल सकते हैं। आईटी उद्योग सबसे अच्छा विकल्प है जो आगरा के लिए हर तरह से उपयुक्त है।  चैम्बर की मांग का जोरदार समर्थन करते हुए सांसद श्री बघेल ने आगरा में आईटी सिटी का जोरदार समर्थन किया और आईटी मंत्री महोदय से मांग की कि आईटी के लिए आगरा को मिनी हैदराबाद या मिनी बेंगलुरु बनाया जाए।  इस पर आईटी राज्य मंत्री महोदय ने कहा कि आगरा को मिनी हैदराबाद या मिनी बेंगलुरु न बनाकर "बड़ा आगरा' बनाया जाएगा।  आईटी राज्य मंत्री महोदय ने यह भी आश्वासन दिया कि वह शीघ्र ही चेंबर के साथ एक बैठक करेंगे। 

आईटी प्रकोष्ठ के चेयरमैन मयंक मित्तल ने बताया कि आईटी राज्य मंत्री महोदय ने निर्माणाधीन आईटी पार्क के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के संबंध में चेंबर की मांग पर सैद्धांतिक सहमति जताते हुए आश्वासन दिया कि आईटी पार्क का कार्य शीघ्र पूर्ण होगा और इस संबंध में अग्रिम कार्यवाही हेतु उन्होंने अपने अधीनस्थ को तत्काल निर्देश जारी किए। 

सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के चेयरमैन, सचिन सारस्वत ने बताया कि आगरा में आईटी सिटी की स्थापना के संबंध में आईटी राज्य मंत्री महोदय का रुख बहुत ही सकारात्मक था। आईटी सिटी के लिए आगरा की उपयुक्तता को समझते हुए उन्होंने चेंबर की मांग पर काफी अहमियत दी। 

पूर्व अध्यक्ष राजीव  तिवारी ने इस अवसर पर आईटी मंत्री महोदय को आगरा में आई टी सिटी की उपयुक्तता को विस्तार पूर्वक बताया तथा साथ ही मांग की कि आगरा में एयर कनेक्टिविटी कम है अतः एयर कनेक्टिविटी बढाई जाए। इस पर भी आईटी राज्य मंत्री महोदय ने सकारात्मक रूप प्रकट करते हुए आश्वासन दिया कि हम सव मिलकर काम करेंगे। 

इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, राजीव तिवारी, सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के चेयरमैन सचिन सारस्वत,  आईटी प्रकोष्ठ के चेयरमैन मयंक मित्तल आदि उपस्थित थे।