फ़ोन पर बधाई देना भी हुआ महंगा,जनहित में मोबाइल दरें कम कराए सरकार:आगरा मंडल व्यापार संगठन।





हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। आगरा मंडल व्यापार संगठन के व्यापारी नेताओं ने समाचार पत्रों के माध्यम से भारत सरकार के दूरसंचार मंत्री से मांग की है कि ट्राई के साथ मिलकर मोबाइल दरों में कमी की जाए। टेलीकॉम कंपनियों द्वारा प्रीपेड एवं पोस्टपेड रेंट पर 25 से 30 प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी गई है जिससे आम उपभोक्ता बात नहीं कर पा रहा है, क्योंकि वर्तमान समय में कोरोना भी से धीरे-धीरे पहले की तरह पैर पसार रहा है। इसलिए बच्चों की शिक्षा ऑनलाइन होने जा रही है जिससे प्रत्येक घर में 3 से 4 मोबाइल रखना अनिवार्य हो गया है। पहले कभी भी इनकमिंग कॉल के लिए कूपन चार्ज नहीं कराना पड़ता था ,लेकिन वर्तमान में यदि आप कूपन चार्ज नहीं करवाओगे तो आपकी इनकमिंग भी काट दी जाती है। जिससे गरीब इंसान फोन को रिसीव करने में भी असमर्थ है।

आगरा मंडल व्यापार संगठन के व्यापारी नेताओं ने सरकार से  मांग की है बढ़े हुए रेटो को  वापस लिया जाए और इनकमिंग कॉल को पहले की तरह बिल्कुल फ्री किया जाए जिससे लोग आपस में कठिन परिस्थिति में फोन रिसीव कर सकें और अपना मोबाइल आसानी से चला सके जबकि लोगों की इस्तेमाल करने की क्षमता बढ़ रही है उसके बावजूद भी रेट कम होने चाहिए लेकिन मोबाइल उपभोक्ता कंपनियों ने अनाप-शनाप रेटो में वृद्धि कर दी है।

आगरा मंडल व्यापार संगठन सरकार से मांग करता है आम आदमी का ख्याल रखते हुए मोबाइल रिचार्ज पर बढ़ी हुई रेटो पर शीघ्र ही रोक  लगाई जाए। मांग करने वालों में पवन बंसल, तिलोक चंद शर्मा, राजेश गोयल, रिंकू अग्रवाल ,शरद अग्रवाल दुर्ग विजय सिंह भैया, चरणजीत थापर ,किशन कुमार गोयल ,चरणजीत सिंह टिम्मा,महेंद्र सिंह वर्मा, पारस जैन रमेश  वादवा, पंकज अग्रवाल, चंद्र मोहन खंडेलवाल, संजय अग्रवाल एवं समस्त आगरा मंडल व्यापार संगठन के पदाधिकारी सदस्यगण आदि।