भाजपा ने लिया सपा से बदला: पूर्व विधायक डॉ.धर्मपाल सिंह और सपा विधायक हरिओम यादव ने थामा भाजपा का दामन।


हिन्दुस्तान वार्ता।

 आगरा: सपा के तीन बार के विधायक हरिओम यादव और एत्मादपुर विधानसभा से प्रत्याशी घोषित धर्मपाल सिंह ने थामा भाजपा का दामन।भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका दिया है। समाजवादी पार्टी से तीन बार के विधायक हरिओम यादव और आगरा की एत्मादपुर विधानसभा से पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने आज दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली है। हाल ही में धर्मपाल सिंह को समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

अब इस फेरबदल के साथ समाजवादी पार्टी के सामने समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने के बाद भाजपा ने भी समाजवादी पार्टी में सेंध मारी है। शिकोहाबाद से विधायक मुलायम सिंह परिवार के करीबी हरिओम यादव और आगरा की एत्मादपुर विधानसभा से पूर्व विधायक डॉक्टर धर्मपाल सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

अभी-अभी उन्होंने दिल्ली में जाकर भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डिप्टी सीएम दिनेश कुमार शर्मा की उपस्थिति में उन्होंने सदस्यता ग्रहण की। आज सुबह से ही इन दोनों नेताओं के भाजपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर थीं। बता दें फिर हरिओम यादव शिकोहाबाद से 2002 में और 2012 व 2017 में सिरसागंज सीट से विधायक रह चुके हैं।

एत्मादपुर विधायक के घर समर्थकों का जमावड़ा।

पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह के भाजपा में शामिल होने से एत्मादपुर से वर्तमान विधायक राम प्रताप सिंह चौहान के सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। अगर धर्मपाल सिंह को भाजपा एत्मादपुर से चुनाव लड़ाती है, तो राम प्रताप सिंह चौहान विरोध में जा सकते हैं। सुबह से ही विधायक रामप्रताप चौहान के आवास पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता और जनता का जमावड़ा लगा हुआ है। सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि अगर टिकट कटी तो राम प्रताप चौहान भी कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

यादव लैंड के कद्दावर नेता हैं हरिओम यादव।

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड लहर के दौरान 2017 में फिरोजाबाद जिले की एक मात्र सिरसागंज सीट ही समाजवादी पार्टी बचा पाई थी। लेकिन अब रामगोपाल यादव से मतभेदों के कारण सपा विधायक का टिकट कटना तय माना जा रहा था, जिसके बाद विधायक ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए।साभार,सी न्यूज