प्रयागराज में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का 'सवर्ण समागम' का भव्य आयोजन।

 


हिन्दुस्तान वार्ता(शाश्वत तिवारी)

लखनऊ : केंद्र सरकार द्वारा 'सवर्ण आयोग' के गठन की पुरजोर मांग के अहम् मुद्दे को लेकर तीर्थराज प्रयागराज में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन ने 'सवर्ण समागम' का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर एक महत्वपूर्ण बैठक में कई अहम मुद्दों पर गंभीर चर्चा हुई। 

इस 'सवर्ण समागम' आयोजन में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के संस्थापक, गजेन्द्र त्रिपाठी ने अपने उद्भोधन में सवर्ण हितो पर केंद्र सरकार की मौजूदा सोच पर गहरा प्रश्न चिन्न खड़ा किया, उन्होंने कहा की आने वाले भविष्य में अगर यही हालात रहे और सरकारे इसी तरह, आरक्षण मुद्दे का समर्थन करती रही तो, सवर्णो के भविष्य पर एक बड़ा संकट उत्पन्न होना तय है। 

श्री त्रिपाठी ने प्रयागराज में आयोजित इस 'सवर्ण समागम' में सभी सवर्णो को एक मंच पर आकर 'सवर्ण आयोग' के गठन की मांग को देशभर में एक आवाज़ में उठाने का आवाहन किया। 

श्री त्रिपाठी ने सवर्ण युवाओ की उच्च शिक्षा के लिए बेहतर कोचिंग के साथ, रोजगार सृजन पर अपने फाउंडेशन के आगामी प्रोग्राम पर भी व्यापक चर्चा की, उन्होंने सवर्ण महासंघ फाउंडेशन की दिनरात बढ़ती लोकप्रियता और समर्थन के लिए सभी सदस्यों और पदाधिकारियो के पूर्ण सहयोग पर सभी को दिल से धन्यवाद किया।     

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर ओमप्रकाश सिंह (मुंबई) जो पिछले कई वर्षों से कमजोर सवर्णों की हर समस्या को लेकर देशभर में मुखर रहे है, ने, सवर्णों के उत्थान के लिए सवर्ण महासंघ फाउंडेशन को अपने व फाउंडेशन से बड़ा आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की।

प्रयागराज के इस 'सवर्ण समागम' में विशेष रूप से पधारे फॉउंडेशन के अमेरिका से आये अन्तर्राष्ट्रीय संयोजक, डॉ0 दिनेश पुरोहित ने अपने सम्बोधन में सवर्ण बच्चो को अमेरिका में उच्च शिक्षा दिलाने में अपना पूरा सहयोग देने की घोषणा की। 

इस भव्य 'सवर्ण समागम' के मुख्य आयोजक, वरिष्ठ मुनि तिवारी द्वारा सभी महानुभावों का माघ मेला क्षेत्र में दिव्य स्वागत, सत्कार, संगम स्नान, पूजन के शानदार इंतज़ाम के लिए सभी ने उनको साधुवाद दिया।      

प्रयागराज, माघ मेला के विशाल प्रांगण में आयोजित इस दूसरे 'सवर्ण समागम' में खास तौर पर निहाल सिंह, अध्यक्ष, रोजगार प्रकोष्ठ, 

प्रदेश अध्यक्ष (महिला) अंजना गुप्ता,

प्रदेश अध्यक्ष, डॉ0 अवनीश पाठक, इंजीनियर गुंजन सिंह, प्रदेश संयोजक,

रोली सिंह, जिला अध्यक्ष, वाराणसी के साथ बड़ी संख्या में सदस्यों में भाग लिया।

इस 'सवर्ण समागम' का संचालन राष्ट्रीय सचिव, संगठन, जय कुमार सिंह ने किया जो यहाँ मौजूद लोगो ने बहुत पसंद किया।