सपा नेता धर्मेंद्र यादव को जेल भेजा गया, मतगणना केंद्र पर हुए बबाल में थे आरोपी।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

फ़िरोज़ाबाद जनपद की शिकोहाबाद थाना पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य अर्चना यादव के पति और सपा नेता धर्मेंद्र यादव को जेल भेज दिया है.उन पर 10 मार्च को मतगणना केंद्र के बाहर उपद्रव करने का आरोप है।

विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना शिकोहाबाद की मंडी समिति में कराई गई थी. शाम को कुछ सपा नेताओं ने इस मंडी समिति पर पथराव भी किया था. दरअसल में जसराना विधानसभा का जो परिणाम आना था उस में विलंब हो रहा था. सपा नेताओं का यह आरोप था कि प्रशासन बीजेपी प्रत्याशी को जिताने के लिए जानबूझकर परिणाम लेट कर रहा है।

इसी से नाराज सपाइयों ने शिकोहाबाद में बनाए गए काउंटिंग सेंटर मंडी समिति पर जमकर पथराव भी किया था हालांकि बाद में सपा प्रत्याशी सचिन यादव को विजय घोषित करने के बाद यह मामला शांत भी हो गया था लेकिन इस घटना में कई सपा नेताओं को नामजद और बड़ी संख्या में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस सपा नेता के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रही है।

इसी क्रम में मंगलवार को शिकोहाबाद थाना पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य अर्चना यादव के पति और समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी की जानकारी जब सपा के अन्य नेताओं को हुयी तो सिरसागंज विधायक सर्वेश यादव, पूर्व एमएलसी दिलीप यादव अपने कुछ समर्थकों के साथ थाने पहुंचे और पुलिस को बताया धर्मेंद्र यादव घटना  में शामिल नहीं थे क्योंकि जिस समय घटना हुई थी उस वक्त है मंडी समिति के अंदर थे। लिहाजा उन्हें छोड़ दिया जाए लेकिन इंस्पेक्टर ने उनसे साफ साफ कहा कि पुलिस के पास धर्मेंद्र यादव की मौजूदगी के पर्याप्त साक्ष्य हैं इसीलिए उन्हें जेल भेजा जा रहा है. इस संबंध में सिरसागंज विधायक सर्वेश यादव और पूर्व एमएलसी डॉ दिलीप यादव का कहना है पुलिस सपा नेताओं को बेवजह परेशान कर रही है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा।