सड़कों पर नही होगी नमाज,जिला प्रशासन ने धर्मगुरुओं की बैठक में दिया गाइड लाइंस का हवाला।



हिन्दुस्तान वार्ता।अरविन्द शर्मा

फ़िरोज़ाबाद- जुमा अलविदा की नमाज को लेकर एसपी सिटी  के ऑफिस में पुलिस- प्रशासन औऱ जामा मस्जिद कमेटी के बीच में एक बैठक हुई,जिसमें अलविदा जुमे की नमाज को लेकर यह निर्णय लिया गया,कि सरकार की गाइडलाइन के तहत अलविदा जुमे की नमाज मस्जिदों के अंदर अदा की जाएगी सड़कों पर नमाज नहीं होगी,इसलिए सभी से यह अपील है कि अपने अपने मोहल्लों की मस्जिदों में नमाज अदा करे।

 जामा मस्जिद कमेटी के सेक्रेटरी सूफी जमील नासिर अबरारी. अध्यक्ष सैयद शहजाद अली. कोषाध्यक्ष सय्यद नवेद मुकर्रम ने कहा के सरकारी गाइडलाइन के साथ सुप्रीम कोर्ट का भी आदेश है कि सड़क पर नमाज नहीं होगी इसलिए आवाम से यह अपील है कि सरकारी गाइड लाइन का पालन करते हुए प्यार मोहब्बत और सौहार्द की मिसाल बनाते हुए सड़क पर नमाज अदा ना करें और अपने अपने मोहल्लों की मस्जिदों में ही नमाज अदा करें।

नगर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिश्रा.सीओ सिटी हरि मोहन सिंह ने कहा कि सरकारी गाइडलाइन के तहत कोई भी धार्मिक कार्य सड़क पर नहीं होगा इसलिए आप सभी लोग सहयोग करें. और अलविदा जुमा और ईद की नमाज प्यार मोहब्बत अमन भाई चारे सौहार्द के सात अदा करें.बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिश्रा .सीओ सिटी हरि मोहन सिंह. इंस्पेक्टर दक्षिण राम शुक्ला . इंस्पेक्टर एलआईयू प्रेमपाल सिंह. सब इंस्पेक्टर आफताब आलम. जामा मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष सैयद शहजाद अली. जामा मस्जिद के सेक्रेटरी सूफी जमील नासिर अबरारी. खजांची सैयद नवेद मुकर्रम.करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान. फैजान कुरैशी आदि मौजूद रहे।

 कल होने वाले अलविदा जुमा की नमाज को लेकर आज बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने जामा मस्जिद पर पहुंचकर अलविदा जुमा की नमाज को लेकर जामा मस्जिद की कमेटी सेक्रेटरी सूफी जमील नासिर अबरारी मस्जिद के इमाम हबीबुर्रहमान अहमद अली साहब से मुलाकात की और नमाज के संबंध में इंतजाम को लेकर बातचीत की.एसपी सिटी नगर मुकेश मिश्रा. एसडीएम सदर मनोज कुमार सिंह जी. सीओ सिटी हरि मोहन सिंह ने कहा कि कल सरकारी गाइडलाइन के तहत. सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार नमाज अदा की जाएगी।

अलविदा जुमा की नमाज़ है नमाज को लेकर हमने सारी तैयारी कर ली है साफ सफाई का पूरा इंतजाम किया जाएगा फोर्स हर गली हर चौराहे पर मौजूद रहेगा किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

 जामा मस्जिद के सेक्रेटरी सूफी जमील नासिर अबरारी ने निरीक्षण कराते हुए व्यवस्थाओं के बारे में बताया. और कहा के पहले भी प्रशासन. पुलिस प्रशासन के साथहमारी बैठक हो चुकी है. उसमें यह तय किया गया था के सरकारी गाइडलाइन के तहत और सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार सड़क पर नमाज नहीं होगी जामा मस्जिद के अंदर ही अंदर  अलविदा जुम्मा की नमाज अदा की जाएगी।

 बहुत ही प्यारी आवाम से मेरी अपील है के मस्जिद में ऊपर और नीचे भर जाने के बाद सड़क पर नमाज ना पढ़ें अपने अपने मोहल्लों की मस्जिदों में नमाज अदा करें।

 करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान ने कहा के जुमा अलविदा की नमाज पर बिजली की व्यवस्था सुचारू रहनी चाहिए मस्जिदों के आसपास साफ-सफाई चूना पट्टी होनी चाहिए. पानी की सप्लाई सुचारू रहे टूटे तार सही कराए जाएं खराब मरकरी लाइट सही कराई जाए. चौराहों पर पुलिस  फोर्स लगाए जाए. ट्रैफिक की व्यवस्था सही रहे।