भांजे ने प्रेमिका के साथ की बुजुर्ग महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

फ़िरोज़ाबाद के एका थाना क्षेत्र में 10 दिन पहले हुयी एक बुजुर्ग महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया.पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतका के भांजे और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया है।

एसपी ग्रामीण अखिलेश नारायण ने बताया कि एका थाना क्षेत्र के गांव चिमरारी में 16 अप्रैल को घर के बाहर सो रही एक बुजुर्ग महिला शांति देवी पत्नी स्वर्गीय सुरेश चंद्र शर्मा की कुल्हाड़ी से काट कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतका के बेटा प्रवीन शर्मा ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस ने इस मामले की विवेचना की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. एसपी देहात अखिलेश नारायण सिंह सोमवार को इस पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। एक का नाम प्रभाकर उर्फ बल्लू पुत्र स्वर्गीय मुन्नीलाल निवासी  कस्बा एका है जबकि दूसरी सह अभियुक्त एक महिला है जिसका नाम मधु पत्नी राजीव जो कि चिमरारी गांव की ही रहने वाली है. एसपी देहात ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान जो बजह निकल कर आई है उसके मुताबिक मधु और प्रभाकर के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और प्रभाकर अक्सर मधु के घर आता जाता था.इस बात की जानकारी शांति देवी को हो गई थी. वह टोका टाकी भी करती थी और इन अभियुक्तों को इस बात का डर सता रहा था कि बुजुर्ग महिला शांति देवी उनकी पोल न खोल दे। इसलिए इन दोनों ने रात में सोते समय शांति देवी की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए. यह भी उल्लेखनीय है कि आरोपी प्रभाकर मृतका शांति देवी का भांजा लगता है जबकि मृतका शांति देवी,आरोपी मधु की चचिया सास लगती है। पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसपी देहात ने बताया कि आरोपी के कब्जे से आला कत्ल भी बरामद हो गया है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा।