विश्व पर्यटन दिवस पर मुख्य अतिथि- डीएम आगरा,की उपस्थित में विशेष आयोजन।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:27/09/2022/आज जिलाधिकारी महोदय द्वारा "विश्व पर्यटन दिवस" के अवसर पर सर्किट हाउस से बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।यह बाइक रैली पर्यटन विभाग के तत्वावधान में कोराेना महामारी के बाद बंद पड़ी पर्यटन गतिविधियों को पुनः गतिशील करने व पर्यटन के अंतर्गत विश्वदाय स्मारकों के प्रति जागरूकता हेतु आयोजित की गई।

इस वर्ष विश्व पर्यटन दिवस की थीम यूएनडब्ल्यूटीओ द्वारा "रीथिंकिंग टूरिज्म" निर्धारित की गई है। बाइक रैली में शामिल सभी बाइकर्स से जिलाधिकारी महोदय द्वारा परिचय प्राप्त किया गया , उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आगरा पर्यटन की दृष्टि से अपार संभावना रखता है,देश, विदेश में यहां के ऐतिहासिक स्मारक व भवन अपनी खास पहचान रखते हैं,उन्होंने रैली के उद्देश्य पर बात करते हुए कहा कि कोरोना के बाद पर्यटन व्यवसाय पर बहुत असर पड़ा है इस प्रकार की गतिविधियां पर्यटन के प्रति लोगों को जागरूक करेंगी।

"एक्सप्लोर आगरा _रीथिंकिंग टूरिज्म"बाइक रैली सर्किट हाउस से सिकंदरा, एतमाद्दौला,ताज व्यू प्वाइंट/मेहताब बाग, आगरा फोर्ट से होकर शिल्पग्राम में समाप्त हुई,इस बाइक रैली में आगरा ही नहीं कई प्रदेशों के लगभग 50 से अधिक बाइकर्स ने हिस्सा लिया। विश्व पर्यटन दिवस मनाने की श्रृंखला में पर्यटन विभाग द्वारा शाम 6 बजे से शिल्पग्राम में "एक्सप्लोर आगरा रीथिंकिंग टूरिज्म टॉक शो" भी आयोजित किया गया है जिसमे बॉलीवुड अभिनेता व पर्यटन क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ भाग लेंगे।

इस अवसर पर संयुक्त निदेशक पर्यटन श्री अविनाश चंद्र मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट श्री आनंद कुमार सिंह,पर्यटन विभाग के विशाल श्रीवास्तव, सफी मोहम्मद मौजूद रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।