दिशा इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी,ने मनाया चौथा फाउंडेशन डे।

 





हिन्दुस्तान वार्ता।मथुरा

दिशा इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन एंड टेक्नोलॉजी (यूनिट ऑफ़ एस एफ हेल्पिंग हैंड्स सोसाइटी) ने श्री गिरिराज महाराज कॉलेज,गोवर्धन चौराहा, मथुरा में अपना 4th फॉउंडेशन डे का कार्यक्रम आयोजन किया।

 कार्यक्रम में इंस्टिट्यूट की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत मौजूद मुख्य अतिथि मथुरा वृंदावन के मा. विधायक श्री श्रीकांत शर्मा जी, दिल्ली से आए सिंगर श्रीनाथ पोरवाल - श्री एन जी, पेशे से नेत्र सर्जन और साथ ही मिस इंडिया यूनाइटेड नेशन 2022 की टाइटल विनर रह चुकी, डॉ झूमि कुलश्रेष्ठ यादव, कॉलेज के चेयरमैन डॉक्टर आशुतोष शुक्ला जी और इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर शिखा अग्रवाल ने माँ शारदा के सम्मुख दीप प्रज्वल्लन कर की। 

इसके बाद सभी अतिथियों का पटका पहना कर एवं स्मृति चिन्ह दे कर स्वागत किया गया। इसी क्रम में बच्चो द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन किया गया, जिसमे गणेश वंदना, इंडियन एथेनिक राउंड, इंडियन आउटफिर राउंड, इंडियन ट्रैडिशनल राउंड, वेस्टर्न राउंड अन्य प्रदर्शन किया और समाज को एक बेहतर संदेश देने की कोशिश की।

  संस्था के द्वारा संचालित उत्थान स्ट्रीट स्कूल के बच्चो को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने वाले शिक्षक अंकिता शर्मा, भारत अग्रवाल, नीरज ठाकुर, और राहुल यादव के साथ साथ संचालन करने में सहयोग करने वाले रजनी अग्रवाल, सुनीता जैन,चीनी जैन,नीलम गोयल, गौरव गोयल,ममता बिंदल,भावना अग्रवाल के साथ सभी सहयोगियों को मुख्य अतिथि माननीय विधायक श्रीमान श्रीकांत शर्मा जी के हाथो स्मृति चिन्ह दे कर सम्मान किया गया।   उन्होंने संस्था द्वारा किए जा रहे अनेक समाज हित में कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्था इतने वर्षों से मथुरा में विभिन्न तरह की सेवाएं प्रदान कर रही है जिसे देख हम अपने आप को गौरवान्वित महसूस करतेे हैं।  साथ ही इस रूट की सभी छात्राओं ने एक से बढ़कर एक ड्रेस प्रस्तुत की, जिसे देख फैशन से पैशन तक का जुनून उनमें नजर आया।हम कामना करते हैं कि दिशा इंस्टीट्यूट इसी तरह से ब्रज में छुपे हुए टैलेंट को बहार निकाल कर लाएं और महिलाएं व युवतियों को सशक्त स्वावलंबी बनाने में अपना कार्य इसी तरह  जारी रखें। 

 मौजूद मुख्य अतिथि सिंगर श्रीनाथ पोरवाल - श्री एन जी, ने सभी को प्रोत्साहन दिया और कहा कि  इंस्टिट्यूट कौशल विकास और बेटियों के लिए बेहतर कार्य कर रहा है ,इस वक़्त सुर्खियां में चल रहे अपने गाने  को गाकर कार्यक्रम का माहौल संगीतमय बना दिया। 

 फैशन शो के जूरी मेंबर के रूप में मिसेज़ पलक अग्रवाल, प्रिया जैन एवं निशु अग्रवाल जी उपस्थित रहीं, जिन्होंने फैशन शो एवं बच्चो द्वारा बनायीं गयी ड्रेसेस को जज किया। जिसमें इंडियन एथेनिक राउंड से प्रथम स्थान सिमरन नथानी, वेस्टर्न राउंड से प्रथम स्थान अंजलि भदोरिया, इंडियन आउटफिट राउंड से प्रथम स्थान दीपाली वार्ष्णेय , इंडियन ट्रैडिशनल राउंड से प्रथम स्थान नूपुर अग्रवाल विनर रहे। मिस इंडिया यूनाइटेड नेशन 2022 की टाइटल विनर रह चुकी डॉ झूमि कुलश्रेष्ठ यादव और इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर शिखा अग्रवाल ने सभी विनर्स को ट्रॉफी, सर्टिफिकेट और सेशे पहनाकर सम्मानित किया। कल्पना गर्ग जी ने इंस्टीट्यूट के छात्राओं को डिप्लोमा और सर्टिफिकेट वितरित किए और महिला शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि एक बच्ची शिक्षित हो जाएगी तो पूरे परिवार से अशिक्षा का कलंक मिट सकेगा एवं शिक्षित नारी से ही समाज विकसित और सशक्त होगा।

 कार्यक्रम के अंत में इंस्टीट्यूट के छात्राओं द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का प्रदर्शन कर एक बेहतर सन्देश दिया।

 इंस्टिट्यूट की डायरेक्टर शिखा अग्रवाल जी ने श्री गिरिराज महाराज कॉलेज के चेयरमैन डॉ आशुतोष शुक्ला जी और कॉलेज डायरेक्टर श्री सुभाष चंद्रा जी का तहे दिल से शुक्रिया किया और बताया कि एस एफ हेल्पिंग हैंड सोसायटी के स्तंभ पियूष बंसल जी, राजन गुप्ता जी ,तुषार बंसल जी के सहयोग के बिना यह कार्यक्रम सफल नहीं हो सकता था। यहां आए समस्त अतिथियों का, जिन्होंने अपने कीमती समय में से कुछ पल हमारे कार्यक्रम को दिए, और आपकी मौजूदगी हमारे लिए यादगार रहेगी l साथ ही मैं धन्यवाद देती हूँ सभी शिक्षकों को, दिशा की छात्राओं को, मेरी टीम के प्रत्येक सदस्य को जिनकी वज़ह से यह सब बहुत ही उम्दा तरीके से मुमकिन हो सका l

रिपोर्ट-:ठाकुर धर्म सिह ब्रजवासी