ताज प्रेस क्‍लब के चुनाव का मार्ग प्रशस्‍त ,270 सदस्‍यीय मतदाता सूची।




-अवशेष आवेदक संबद्ध सदस्‍य के रूप में रहेंगे  सहभागी।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

पत्रकारों की प्रमुख संस्‍था 'ताज प्रेस क्‍लब ' के चुनाव का मार्ग प्रशस्‍त हो गया है, क्‍लब के लिये गठित स्‍क्रीनिंग कमेटी की सूची के साथ ही 11और आवेदकों को मतदाता सूची में शामिल किया गया है। प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में उपस्‍थित जिला सूचना अधिकारी शीलेन्‍द्र कुमार शर्मा की स्‍क्रीनिंग कमेटी के सदस्‍यों के साथ हुई बैठक में गहन चर्चा के बाद सूची को अंतिम रूप से स्‍वीकार कर लिया गया। जिला सूचना अधिकारी के द्वारा मीटिंग के निर्णय से अपर जिला अधिकारी नगर को अवगत करवा दिया गया है। 

जिन 11 नामों को सूची में शामिल किया गया है ,ये नये नाम शिकायातों के आधार पर जांच के उपरांत शामिल किया गये हैं। उनमें से ज्‍यादातर मान्‍यता प्राप्‍त पत्रकार हैं,जबकि शेष मामले सूचना विभाग की सूची में दर्ज नियमित समाचार पत्रों के आधिकारिक प्रतिनिधियों से संबधित है।

स्‍क्रीनिंग कमेटी के द्वारा प्रशासन को प्राप्‍त किसी अवेदन को निरस्‍त न कर संबद्ध सदस्‍य के रूप में मान्‍य किया है। स्‍क्रीनिंग कमेटी के  सदस्‍य वरिष्‍ठ पत्रकार श्री विनोद भारद्वाज, ने कमेटी की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि ' संबद्ध सूची'  के सदस्‍य निर्वाचन के बाद नयी कार्यकारिणी के समक्ष नियमित सदस्‍यता के लिये आवेदन दे सकेंगे। यही नहीं संबद्ध सूची में शामिल सदस्‍य किन्‍हीं कारणों से अगर स्‍क्रीनिंग कमेटी के निर्णय से असहमत हैं तो चाहें तो सदस्‍यता आवेदन को जमा करवाया गया शुल्‍क वापस ले सकते है। 

श्री भारद्वाज ने बताया कि क्‍लब की सदस्‍यता सूची प्रशासन के संज्ञान में लाये जाने के उपरांत अब चुनाव संचालन कमेटी चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर देगी। 

प्रेस क्‍लब के हॉल में हुई बैठक में स्‍कीनिंग कमेटी के सदस्‍य सर्वश्री विनोद भारद्वाज,संजय तिवारी और डा गिरजा शर्मा के अलावा प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में जिला सूचना अधिकारी शीलेन्‍द्र कुमार शर्मा मौजूद थे। स्‍क्रिनिंग केमेटी के अन्‍य पदेन सदस्‍य श्री अनिल शर्मा एवं के पी सिंह मीटिंग में निजी व्‍यस्‍तताओं के कारण बैठक में उपस्‍थित नहीं हो सके। श्री विनोद भाद्वाज और जिला सूचना अधिकारी के द्वारा दोनों से ही मीटिंग में भाग लेने के लिये अपने स्तर से भी संपर्क किया गया था। 

सदस्‍यता सूचक प्रेस क्‍लब  में उपलब्‍ध होने के साथ ही इसकी प्रतियां जिला प्रशासन एवं जिला सूचना कार्यालय को भी उपलब्‍ध करवा दी जायेंगी। स्‍कीनिंग केमेटी के सदस्‍यों के अलावा क्‍लब के संस्‍थापक अध्‍यक्ष राजीव सक्‍सेना, पूर्व कोषाध्‍यक्ष विवेक जैन और सीनियर फोटो जर्नलिस्‍ट असलम सलीमी भी अनौपचारिक रूप से मीटिंग में मौजूद रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।