आगरा:प्रदेश के प्रथम फ्लैटेड फैक्ट्री कांप्लेक्स में इंडस्ट्रियल फ्लैट्स के आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र होगी शुरू: राकेश गर्ग।

 

     "प्रस्तावित एवं निर्माणाधीन फ्लैटेड फैक्ट्री कंपलेक्स'

उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम की 251वीं मीटिंग में इंडस्ट्रियल फ्लैट्स के आवंटन की प्रक्रिया शुरू करने का लिया गया निर्णय।

हिन्दुस्तान वार्ता।धर्मेन्द्र कु.चौधरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम की लखनऊ के लोक भवन में आयोजित 251 वीं मीटिंग में इंडस्ट्रियल फ्लैट्स के आवंटन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया गया। 

 मीटिंग से लौटकर उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष एवं दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राकेश गर्ग ने बताया कि ताजनगरी के फाउंड्री नगर में निर्माणाधीन उत्तर प्रदेश के पहले फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स में रेडीमेड गारमेंट उद्योग के उद्यमियों को इंडस्ट्रियल फ्लैट लीज पर आवंटित किए जाएंगे। इस हेतु शीघ्र ही एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (रुचि की अभिव्यक्ति) का आवेदन मांगने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

  बैठक की अध्यक्षता एमएसएमई के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने की। एमएसएमई सचिव प्रांजल यादव, उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर राम यज्ञ दत्त शर्मा, सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर प्रभात बाजपेई के साथ-साथ राज्य सरकार के वित्त नियंत्रक और अर्नेस्ट एंड यंग कंपनी के अधिकारी भी मीटिंग में मौजूद रहे।

 उद्यमियों में हर्ष की लहर :

 आवंटन की प्रक्रिया शुरू किए जाने के निर्णय से गारमेंट उद्यमियों में उत्साह की लहर है। गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव जैन और अशोक माहेश्वरी ने इस निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे आगरा में गारमेंट उद्योग का विकास होगा और सैकड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा।

राकेश गर्ग के प्रयास लाए रंग..।

लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष भुवेश अग्रवाल और महामंत्री विजय गुप्ता ने इसे संगठन के सतत प्रयासों का सुफल बताते हुए कहा कि ताजनगरी में फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के लिए राकेश गर्ग जी के प्रयासों की जितनी सराहना की जाए, वह कम होगी।

4 तलों पर लगेंगी 52 फैक्ट्री :

उल्लेखनीय है कि ताजनगरी के फाउंड्री नगर में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) उद्योगों के लिए 5 एकड़ क्षेत्रफल में 125 करोड़ की लागत से प्रदेश का पहला फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है। इस चार मंजिला कॉन्प्लेक्स में 52 फैक्ट्रियां लगेंगी। हर तल पर उद्यमियों को फैक्ट्री लगाने के लिए लीज पर स्थान आवंटित किया जाएगा। काम्पलेक्स पूरी तरह एनवायरमेंट फ्रेंडली और उच्च स्तरीय सुविधाओं से युक्त होगा। 

 बता दें कि इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा विगत 18 सितंबर को किया जा चुका है।