जी-20:जयशंकर ने की विदेशी महमानों के अच्छे "भारत" दौरे की कामना।



हिन्दुस्तान वार्ता।

विदेश मंत्री एसo जयशंकर ने सोमवार को अपने थाई समकक्ष डॉन प्रमुदविनई के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और म्यांमार में उभरती स्थिति पर ध्यान देने के साथ व्यापक बातचीत की। विदेश मंत्री एसo जयशंकर और एफएम डॉन प्रमुदविनई के बीच वार्ता में आसियान (दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संघ) के ढांचे के तहत सहयोग का भी मुद्दा उठा।

विदेश मंत्री जयशंकर ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया आज दोपहर थाईलैंड के डीपीएम और एफएम डॉन प्रमुदविनई से मिलकर खुशी हुई। हमारे द्विपक्षीय संबंधों और म्यांमार की स्थिति पर चर्चा की।

विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत-जर्मनी संसदीय मैत्री समूह प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया कि भारत-जर्मनी संसदीय मैत्री समूह प्रतिनिधिमंडल से मिलकर खुशी हुई। हमने यूरोप, इंडो-पैसिफिक और भारत की G20 प्रेसीडेंसी की स्थिति पर एक अच्छी चर्चा की। विदेश मंत्री ने कहा कि वो उनके अच्छे भारत दौरे की कामना करते हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी से मुलाकात के बाद ट्वीट में विदेश मंत्री ने लिखा कि बाजरा लंच के लिए उनकी मेजबानी करते हुए उनका स्वागत किया। साथ भी हमने वैश्विक चुनौतियों, संयुक्त राष्ट्र सुधार, यूक्रेन संघर्ष और G20 एजेंडे पर चर्चा की। हमने उन्हें विकासात्मक प्रगति और सुधारित बहुपक्षवाद में भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया।

(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)