भव्य मंगल कलश यात्रा के साथ,शुभारंभ हुई..श्री चिन्मयानंद बापूजी के श्रीमुख से श्रीमद्भागवत कथा।

 


कथा अमृत रूपी ज्ञान है, जो देवों के लिए भी दुर्लभ है:पूज्य श्री चिन्मयानंद बापूजी।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

 विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट आगरा इकाई/द्वारा आज नव वर्ष 2023 के प्रारंभ में प्रथम दिन से पीएस गार्डन ग्वालियर रोड, रोहता पर भागवत कथा का भव्य कलश यात्रा के साथ पावन कथा का शुभारंभ हुआ।

कलश यात्रा में पूरे आगरा शहर तथा आसपास के सभी ग्राम से 2100 कलश के साथ माता बहने टोलियों के रूप में अग्रधाम सेवा सदन, सेवला, ग्वालियर रोड, पर एकत्रित हुई तथा यात्रा के रूप में बैंड की धुनों पर भजनों पर नाचते गाते कथा स्थल पी एस गार्डन तक जोश के साथ सिर पर कलश धारण कर पहुंचीं।

मंगल यात्रा पूज्य राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद जी महाराज बापूजी की अगुवाई में श्री मयंक वैध जी तथा हार्दिक गोयल की देखरेख में हुई।

 आज कथा के प्रथम दिन पूज्य बापू श्री चिन्मयानंद जी महाराज के मुखारविंद से सभी पत्रकारों ने कथा रूपी अमृत का श्रवण किया।

 इस कथा में पूज्य बापू ने भागवत का महत्व बताते हुए कहा कि नाम ही सार है, पूज्य चिन्मयानंद जी महाराज ने बताया कि सुखदेव जी राजा परीक्षित को नैमिषारण्य में कथा सुना रहे थे तब देवता गण आए और अपना अमृत कलश देकर कहा कि कथा का अमृत पान आम देवताओं को भी कराइए तथा हमारी अमर बूटी को प्राप्त करिए, तब सुखदेव जी ने कहा कि हमें अमृत की आवश्यकता नहीं, हमें तो निर्भय जीवन चाहिए जो भागवत कथा से प्राप्त होता है।

श्रीमती सुमन गोयल ने पवित्र भागवत पोथी को पूरी यात्रा के समय सिर पर धारण रखा। कथा स्थल पर श्री मुरारीलाल गोयल, भिक्की लाल अग्रवाल,आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। 

व्यवस्था में अग्रवाल महिला मंडल, श्री साईं सेवा मंडल, सेवा भारती के सभी पदाधिकारियों का सहयोग रहा।