आगरा:भव्य हवन-पूजन के साथ,पावन श्रीमद्भागवत कथा की इतिश्री।

 


- माताओ बहिनों ने कलश प्राप्त किए व चला भंडारा।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट आगरा इकाई/द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में विराम के दिन आज पीएस गार्डन ग्वालियर रोड रोहता पर पूज्य बापूजी चिन्मयानंद महाराज जी के मुखारबिंद से आगरा की धरा पर नए वर्ष में 1 जनवरी से श्रीमद्भागवत कथा की गंगा बही थी, जिसका सभी धर्म प्रेमियों ने हजारों की संख्या में रसपान किया।

 आज रविवार को पावन कथा का विराम हवन पूजन व भंडारे के साथ हुआ, ज्ञातव्य हो कि ग्वालियर रोड क्षेत्र में प्रथम बार इस भव्य आयोजन में माताओं बहिनों के द्वारा 2100 कलश उठाये गए हैं, इस भव्य आयोजन में पी एस गार्डन के श्री रविन्द्र चौधरी जी द्वारा पूरे भागवत कथा के आयोजन में सभी प्रकार की व्यवस्थाओं को भगवान के चरणों में समर्पित किया, जिनको पूरी कार्यकारिणी व विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट ने सम्मानित किया व आभार प्रकट किया।

 कथा के विराम दिवस पर सुबह से ही पांडाल में माताओं बहिनों ने पूरी आस्था व तन्मयता से यज्ञ में भाग लिया व अपने पवित्र कलश प्राप्त कर विशाल भंडारे का आनंद लिया।

इस पवित्र आयोजन के सूत्रधार विश्व कल्याण मिशन के मैनेजिंग ट्रस्टी श्री मुरारीलाल जी गोयल पेंट तथा श्रीमती सुमन गोयल ने सभी सहयोगियों को पी एस गार्डन के श्री रविन्द्र चौधरी जी के साथ, पीत पटका व सम्मान पत्र से सम्मानित किया।

 मुख्य यजमान श्री विनोद गोयल श्रीमती संगीता गोयल, सर्वव्यवस्था प्रमुख श्री भिक्की लाल अग्रवाल, अविचल वर्मा जी श्रीमती सुनीता, दिव्यांशु, चर्चित, व विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के सभी ट्रस्टियों  का तहे दिल से आभार प्रकट किया।

 हिमांशु, हार्दिक गोयल, साईं सेवा मित्र मंडल, श्री प्रमोद उपाध्याय जी प्रमोद टेंट का आभार प्रकट किया।

 सेवा आगरा, सहित सभी संस्थाएं जिन्होंने सहयोग किया सभी का आभार प्रकट किया व कथा में सभी का जिस भी प्रकार से सहयोगियों का कथा में सहयोग मिला, उन सभी का भी आभार प्रकट किया।  इस आयोजन को समस्त जनता तक मीडिया के माध्यम से पहुंचाने वाले सभी मीडिया के बंधुओ को सम्मानित कर, उनका आभार वयक्त किया।  अगले वर्ष पुनः रामकथा का आयोजन आगरा की धरती पर करने का संकल्प लिया।

 कार्यकर्ताओं में भगवानदास बंसल जी, संजय सिंघल जी, दिनेश कुमार एडवोकेट जी ,उमेश अग्रवाल जी, बंटी भाई, राकेश मंगल, शुभम, श्रीमती विनीता, श्रीमती मीना राणा, अमन, अविरल कुलश्रेष्ठ, अमन गर्ग, समस्त माताओं बहनों का सभी अपने बड़े धर्म प्रेमियों, युवाओं का सहयोग रहा।श्रीमद्भागवत कथा का बेहतर ढंग से कबरेज कर,मीडिया को भेजने में मीडिया प्रभारी श्री दीपक कुलश्रेष्ठ की सराहनीय भूमिका रही।