पापी से पापी आत्मा को भी मुक्त करने का सामर्थ्य रखती है श्रीमद्भागवत कथा:श्री चिन्मयानंद जी बापू।



माता पिता अपने बच्चों को भले ही धन न दें परंतु धर्म अवश्य दें:बापूजी

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट आगरा इकाई,द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन आज पीएस गार्डन ग्वालियर रोड रोहता पर पूज्य बापू जी के श्री मुख से धुंधकारी कथा प्रसंग का श्रवण किया, जिसमें पूज्य श्री चिन्मयानंद बापूजी महाराज ने कहा कि कथा की गंगा में स्नान करने के लिए श्रद्धा का होना आवश्यक है जो नए वर्ष में बहती हुई ब्रजभूमि के आगरा - रोहता क्षेत्र में आई है, ऐसा बताते हुए पूज्य बापूजी ने बताया कि अन्य पुराणों ने भी भागवत जी की महिमा गाई है।

 एक बार की बात है नारद जी ने कहा कि मैं सारे भारत के क्षेत्र में भ्रमण किया तो मुझे हर जगह अशांति मिली,तीर्थ क्षेत्र में भी यह सब कलयुग के कारण है, जो कि कथा के श्रवण से ठीक होगी।

हमारे प्रभु अवगुण चित न धरो....... कथा को श्रवण कराते हुए पूज्य बापूजी ने व्यासपीठ से एक प्रसंग बताया, एक बार एक साधु पर स्नान के पश्चात एक व्यक्ति ने थूक दिया, साधु ने पुनः गंगा में स्नान किया, यह क्रम लगातार चलता रहा साधु हर बार गंगा स्नान करते वह व्यक्ति हर बार उनके ऊपर थूक देता अंत में थक हार कर उस व्यक्ति ने उस साधु से कहा कि महाराज में हर बार धृष्टता करता हूं आप फिर भी उग्र नहीं हो रहे हैं आखिरकार क्या कारण है तब उस महात्मा ने कहा कि मुझे तो आपका धन्यवाद करना चाहिए कि आप के कारण मैंने आज 108 बार गंगा स्नान किया, धन्य हैं आप, 

पूज्य राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद जी महाराज ने कहा कि कथा रूपी सरोवर में स्नान का फल तत्काल मिलता है, ऐसा तुलसीदास जी ने भी वर्णन किया है। भगवान तो भाव के भूखे हैं, दिखावा अथवा ढोंग उनको प्रिय नहीं, बिनु सत्संग विवेक न होई ! राम कृपा बिन सुलभ न सोई !!, आज पूज्य बापूजी के स्वागत में मुख्य अतिथि आगरा के लोकप्रिय सांसद केंद्रीय विधि व कानून मंत्री प्रो. एस पी सिंह बघेल ने माल्यार्पण किया तथा भागवत जी का पूजन किया, मैनेजिंग ट्रस्टी श्री मुरारीलाल गोयल जी ने कहा कि कलश यात्रा में शामिल सभी माताओं व बहनों का मै आभार व्यक्त करता हूँ कि आप सभी धर्म माताओं-बहनों की भक्ति का सैलाब इस भीषण शीतलहर में भी देखने को मिल रहा है। आप की श्रद्धा को नमन है।

 कथा प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से प्रारंभ होगी, इस कथा में पूज्य महर्षि महेश योगी जी आश्रम नोएडा से पधारे भक्तो तथा ट्रस्टी पूर्विका बंसल, प्रवीन बंसल, निशांत मित्तल, जागृति मित्तल का स्वागत किया।

 आज की कथा में धुंधकारी कथा प्रसंग का श्रवण किया सभी भक्तों ने प्रेतपीड़ा नाशिनी महाभागवत को प्रणाम किया, कार्यक्रम में मुख्य भूमिका में विश्व कल्याण मिशन के मैनेजिंग ट्रस्टी श्री मुरारी लाल गोयल पेंट तथा श्रीमती सुमन गोयल, मुख्य यजमान श्री विनोद गोयल जी श्रीमती संगीता गोयल, शुभम गोयल,पलक गोयल, अमन गोयल, हार्दिक गोयल, धीरज गोयल, श्रीमती माया देवी अम्मा तथा दैनिक यजमान के रूप में श्री भिक्कीलाल श्रीमती सुनीता गोयल देवांशु अग्रवाल हिमांशु अग्रवाल श्री संजीव मित्तल श्रीमती गायत्री मित्तल श्री आनंद रावत श्रीमती राधारानी रावत रहे,  साथ ही श्री मयंक वैध जी (निजी सचिव) ने संचालन किया, व्यवस्थाओं में राकेश मंगल, बंटी भाई, विकास गोयल, संजय सिंघल, मोहित बंसल, सरोज मंगल, गायत्री मित्तल, रीना बंसल, सौरभ उपाध्याय, पूजा अग्रवाल, सचिन पाराशर जी व दीपक कुलश्रेष्ठ का सहयोग रहा पूजन में आचार्य श्रीराम शास्त्री जी ने योगदान दिया।