आईएमए आगरा ने धूम धाम से मनाये,गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी पर्व।



हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

आईएमए आगरा ने बसंत पंचमी एवं गणतंत्र दिवस,आईएमए भवन तोता के ताल,पर धूम धाम एवं हर्षोल्लास से मनाया।

26 जनवरी को चिकित्सकगण प्रातः ८बजे से भवन पर एकत्रित होने लगे।

अध्यक्ष डा .ओपी यादव,सचिव डा.पंकज नगायच,कोषाध्यक्ष डा. अरुण जैन ने ध्वजा रोहण किया। सभी ने भारत माता के जयकारे लगाये।इसके पश्चात पुष्पवर्षा हुई।

कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता एवं सरस्वती मां के सम्मुख दीप प्रज्वलन कर किया गया।

कार्यकम में गोष्ठी आयोजित की गई। वैचारिक गोष्ठी में डा.

रवि पचौरी ने चिकित्सकों को परस्पर एकता के लिए प्रेरित कर सभी का आपस में साथ देने के लिए कहा।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे ,सचिव डा. पंकज नगायच ने बताया कि ये गणतंत्र दिवस ,नवीन अखंड भारत को परिभाषित कर रहा है, क्योंकि पहली बार राष्ट्रीय परेड में स्वदेशी निर्मित अस्त्र शस्त्र तोप टैंक इत्यादि का प्रदर्शन हो रहा है।उन्होंने ये भी कहा कि पहली बार तीनों ही सेनाओं में मात्र शक्ति हिस्सा ले रही हैं।इसलिए आज का दिवस विशेष है।

डा.नगायच ने बताया कि आज वीरांगना रानी मां गाईदिलन्यु का भी जन्मदिन है ,जो मिजोरम मै पैदा हुई थी और जिन्होंने १३साल की उम्र में अंग्रेजों से युद्ध करना शुरू कर दिया था। अध्यक्ष डा.ओपी यादव ने बताया कि कैसे आईएमए का प्रत्येक सदस्य आपस में एक रह कर नियम कायदे को मानते हुए मरीजों की संपूर्ण मनोभाव से सेवा कर रहे हैं।

पूर्व सचिव डा संजय चतुर्वेदी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर हम सभी को नियम कायदे मानने होंगे, और कोई बदलाव चाहिए है, तो फिर प्रॉपर प्रक्रिया से होगा। डा.मुकेश गोयल ने नए आईएमए भवन के निर्माण के लिए आवाहन किया।  

डा. मुनीश्वर गुप्ता ने संगठन में शक्ति है का पाठ पढ़ाते हुए सभी चिकित्सकों को एक सूत्र में बांधने की बात कही और सामाजिक सेवा को और बढ़ने के लिए आवाहन किया।

वरिष्ठ सर्जन डा. सुनील शर्मा ने कहा कि हम सभी अपने पदाधिकारियों में पूर्ण विश्वास रखते है और वे पूरी शिद्दत से आईएमए की सेवा में लगे हुए हैं। डा. सुधीर धाकरे ने सभी लोगों को शुभ कामनाएं प्रेषित की।

डा. हरेंद्र गुप्ता ने आईएमए भवन के इतिहास को बताया।

युवा चिकित्सक डा. करण रावत ने कहा कि सभी युवाओं को अनुशासन में बंधे रहना होगा।

कार्यक्रम में डा. एलके गुप्ता, डा. मुकेश भरद्वाज, डा. सचिन मल्होत्रा, डा.संजीव अग्रवाल, डा. योगेश सिंघल, डा. सी आर रावत, डा एम.के सिंघल, डा. रजनी पचौरी, डा.अंजली गुप्ता, डा. राजेश गुप्ता , डा. विनय मित्तल , डा .आरएन गुप्ता जी , डा. मोहन भटनागर आदि मौजूद रहे।