विधानसभा में फूटा सीएम योगी का गुस्सा।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।लखनऊ

बीएसपी विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की प्रयागराज में हुई हत्या का मु्द्दा यूपी विधानसभा में उठा। अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को उठाया। इस पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सरकार काम करती रहेगी। प्रयागराज के बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की शुक्रवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। धूमनगंज थानाक्षेत्र में उमेश पाल के घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने बम और गोली से उन पर हमला किया।

शनिवार को इस हत्याकांड की गूंज विधानसभा तक पहुंच गई। उमेश पाल हत्याकांड पर सीएम योगी ने इस खुद जवाब दिया। राजू पाल हत्याकांड पर सीएम योगी ने कहा कि राज्य में जो अपराधी और माफियां हैं, वो किसके द्वारा पाले गए हैं। वो सभी सपा के द्वारा पाले गए हैं। मुख्यमंत्री ने चेतावनी भरे लजहे में कहा कि माफियाओं को मिट्टी में मिला दूंगा। प्रयागराज की घटना पर सरकार ज़ीरो टॉलरेंस की नीति के आधार पर कार्य हो रही है। लेकिन जिस अपराधियों द्वारा घटना हुई, क्या वो समाजवादी पार्टी द्वारा नहीं पोषित किया गया था?

 उन्होंने कहा कि क्या ये सच नहीं है कि समाजवादी पार्टी ने अतीक अहमद को टिकट देकर सांसद बनाया था? उन्होंने कहा कि अतीक अहमद समाजवादी पार्टी का पोषित माफिया रहा है और हमारी सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिला देगी। अखिलेश यादव ने जब सदन में इस मुद्दे को उठाया, तो जवाब देते समय सीएम योगी का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कहा ये जो अपराधी और माफिया हैं आखिर ये पाले किसके द्वारा गए हैं? 

सदन में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि क्या ये सच नहीं है कि जिसके खिलाफ FIR दर्ज है, उन्हें सपा ने सांसद बनाया था? आप अपराधी को पालेंगे और उसके बाद आप तमाशा बनाते हैं। हम इस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने ऐसे सांपों को पाला। सपा से वह सांसद और विधायक बना। समाजवादी पार्टी की चोरी भी और सीनाजोरी भी.. की नीति नहीं चलेगी। सीएम योगी ने कहा कि जिन पेशेवर माफियाओं के सामने सरकारें नतमस्तक होती थी, उनके खिलाफ सरकार ने जो कार्रवाई की है वो एक नजीर बनी है।

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि लड़को से गलती हो जाती हैं। साथ ही सीएम योगी ने लखनऊ, स्टेट गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया और कहा कि समाजवादी पार्टी महिला का कितना सम्मान करती है, इससे पता चलता है। साथ ही सीएम योगी ने यह भी कहा कि शर्म उन्हें करनी चाहिए, जिन्होंने अपने पिता का सम्मान नहीं किया। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विरासत में सत्ता तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं मिल सकती है। नेता विरोधी दल अखिलेश यादव अगर गुस्सा कम कर लें तो, प्रदेश को तो नहीं जोड़ पाए, परिवार को एकजुट कर पाएंगे।

(ब्यूरो)