वरद वल्लभा महागणपति मंदिर छलेसर परिसर में एनआरएल ग्रुप ने मनाया,मंदिर का प्रथम वर्षगांठ समारोह।



वरद वल्लभा गणपति भगवान के स्वर्ण दर्शन कर धन्य हुए सैकड़ों श्रद्धालु।

भगवान गणपति को ढोल-नगाड़ों के साथ मंदिर परिसर में कराया भ्रमण, सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां।

हिन्दुस्तान वार्ता। 

आगरा। एनआरएल ग्रुप आगरा द्वारा वरद वल्लभा महागणपति मंदिर का प्रथम वर्षगांठ समारोह बुधवार को छलेसर स्थित मंदिर के भव्य परिसर में श्रद्धा एवं उत्साह के साथ आयोजित किया गया।

 पंच धातु निर्मित भगवान गणेश के लघु विग्रह को सुसज्जित पालकी में विराजमान कर मंदिर परिसर में ढोल-नगाड़ों के साथ भ्रमण कराया गया।

 मुख्य मंदिर परिसर में कथकली और मराठी कलाकारों के साथ नासिक ढोल पार्टी और छेंदा ग्रुप के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा दक्षिण भारतीय संस्कृति की ऐसी मनमोहक छटा बिखेरी कि सब भावविभोर हो गए। 

 इस दौरान पहली बार आगरा में भगवान गणेश के स्वर्ण दर्शन कर सैकड़ों श्रद्धालु धन्य हो गए। सबने श्रद्धा पूर्वक जय देव जय देव जय मंगल मूर्ति के बोल के साथ भगवान की आरती की।

 कांचीपुरम के पं. शबरी राजन और यज्ञाचार्य भरनीधरन आर. के साथ मंदिर महंत पं. लखन दीक्षित और पं. नीरज शर्मा ने पूजन-अर्चन संपन्न करवाया। 

 समारोह में एनआरएल ग्रुप के चेयरमैन हरि मोहन गर्ग, यतेंद्र कुमार गर्ग, रोहित गर्ग, सिद्धांत गर्ग, नीरज गर्ग, दीपक गर्ग, श्रीमती साधना गर्ग, जानकी गर्ग और सुनीता गर्ग प्रमुख रूप से शामिल रहीं।

दर्शन कर पुण्य लाभ लें आगरावासी।

एनआरएल ग्रुप के चेयरमैन हरिमोहन गर्ग ने कहा कि श्री वरद वल्लभा महागणपति मंदिर का वार्षिक उत्सव इसी उत्साह और आस्था के साथ हर वर्ष मनाया जाएगा। उन्होंने आगरा वासियों से अधिक से अधिक संख्या में पधार कर भगवान गणपति के दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित करने के लिए भी आह्वान किया।