जल्दी ही एडीए हाईट्स का structural ऑडिट संभव:वीसी चर्चित गौड़।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

 आगरा:आज एडीए हाईट्स की नवनिर्वाचित सुधार समिति ने एडीए के वीसी श्री चर्चित गौड़ से मुलाक़ात कर , सुझाव दिया कि प्रतिष्ठित एडीए हाईटस बहुमंजिला कॉलोनी को विश्वासपूर्ण और  लोकप्रिय बनाने के लिए  - 

1. Towers की जर्जर स्थितियों को देखते हुए और  यहाँ के निवासियों की सुरक्षा के लिये सभी Towers का structural audit किसी अधिकृत संस्था के द्वारा अविलम्ब कराया जाये । इसके संदर्भ में हम 2 articles संलग्न कर रहें हैं । नोएडा अथॉरिटी ने structural audit पॉलिसी लागू कर दी है।  

2 . जो भी infrastructure के वायदे यहाँ के आवंटियों से किये गये थे, उसकी भी समीक्षा कराई जाये ।         

3. जो भी संस्था इनका audit करे , उसमें ए.डी.ए.हाईटस सुधार समिति का प्रतिनिधित्व भी सम्मिलित किया जाये।                                          

मुलाक़ात बहुत सौहद्र पूर्ण रही। 

श्री चर्चित गौड़ तीनों बातों का मर्म समझा और जल्दी ही उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने बताया कि जो फ्लैट धारक रह रहे हैं, उसमे सबसे ज्यादा वरिष्ठ नागरिक हैं। एडीए हाईट्स मे फ्लैट लेने का मुख्य कारण था कि यह सरकार का प्रोजेक्ट है और सुकून से रहने का आनंद मिलेगा।

कॉम्प्लेक्स के अभी तक सारे फ्लैट नहीं बिके हैं। खरीदार आता तो है, खुला गार्डेन देख,अभिभूत होता है पर टावर्स की दुर्दशा देख कर पीछे हट जाता है। समिति ने बताया कि एडीए ज़ोनल पार्क मे चौपाटी विकसित कर क्षेत्र को आकर्षण का केंद्र बना रहा है,पर पास ही पहली और प्रतिष्ठित बहुमंजली कॉम्प्लेक्स को अनदेखा कर रहा है। 

यह समझ के बाहर है। एडीए हाईट्स का मुख्य आकर्षण "क्लब हाउस" है उसको अभी तक आवंटियों के लिए चालू नहीं किया गया है। 

समिति ने श्री चर्चित गौड़ से अनुरोध किया कि वे एक बार स्वयं परिसर में उपस्थित होकर वर्तमान में यहाँ की सभी समस्याओं का निरीक्षण करें। 

रिपोर्ट-असलम सलीमी।

समिति ने आश्वासन दिया कि सुधार समिति एडीए के साथ मिलकर समस्याओं को सुधारने में इश्चुक है।