पंजाबी समाज बनाएगा डायरेक्ट्री,जुड़ेंगे खत्री पंजाबी सिख।



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:पंजाबी समाज ने एकजुट होकर पंजाबी समाज डायरेक्टरी बनाने का निर्णय लिया है।

इस प्रकल्प को शुरू करने हेतु एक कार्य समिति बैठक का आयोजन, संजय प्लेस स्थित अवध बैंकट हॉल में किया गया। कार्यकम का शुभारंभ करते हुए पंजाबी समाज डायरेक्ट्री समन्वयक बंटी ग्रोवर ने कहा कि आगरा जिले में पंजाबी खत्री सिख समाज अपने पूरे दम खम के साथ कई मोर्चों पर बेहद शानदार कार्यों का अंजाम दे रहा है। अब जरूरत समाज के एकत्रीकरण की है जिसको लेकर पंजाबी समाज डायरेक्ट्री का निर्माण कर रहा है। इस डायरेक्ट्री के अंदर विशेष बात यह है कि इसमें सिर्फ नाम पता ही नही बल्कि व्यवसाय, ब्लड ग्रुप, खत्री, पंजाबी, सिख,आदि जानकारी भी मांगी जा रही है ताकि आवश्यकता पड़ने पर समाज के प्रत्येक वर्ग तक जानकारी और लाभ पहुंचाया जा सके।

संरक्षक मंडल में शामिल श्री पूरन डाबर जी ने आगरा से बाहर होने पर इस कार्यक्रम हेतु अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि टेक्नोलोजी का एडवांस जमाना है। डेटा समाज का होना ही चाहिए ताकि सभी आपस में जुड़ सकें।

 समाज की डायरेक्ट्री समाज को एकजुट करने की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम होगा।

 चरणजीत थापर ने अपना आशीर्वचन देते हुए इस पुनीत कार्य को अनूठा प्रकल्प बताते हुए कहा कि इस कार्य की कब से जरूरत थी,देर आए दुरुस्त आए अब आगरा जिले के समस्त पंजाबी समाज को एक किया जायेगा।

 मनमोहन निरंकारी ने जिले के समस्त पंजाबियों से इस कार्य को एक मिशन के रूप में लेने का आह्वान किया ताकि समाज की एकजुटता से नए कीर्तिमान स्थापित हो सकें।

 पंजाबी समाज डायरेक्ट्री संयोजक की जिम्मेदारी संभाल रहे दीपक सिंह सरीन ने बताया कि हमने एक ऑनलाइन डॉक फाइल तैयार की है, जिसके अंदर व्यक्ति अपनी संपूर्ण जानकारी भर सकता है। इस ऑनलाइन डॉक फाइल को व्यक्तिगत/सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर करेंगे,ताकि कम से कम समय में अधिक से अधिक लोगों तक यह फॉर्म पहुंच सके, सहयोगी के रूप में कार्यभार देख रहे मोहित कत्याल ने बैठक में शामिल समाज के लोगों को विधान सभा की जिम्मेदारी देते हुए अगले दस दिनों में वार्ड संयोजन समिति बनाने का अनुरोध किया।

 ऑनलाइन फॉर्म भरते समय किसी तकनीकी सहायता के लिए दीपक सिंह सरीन का मोबाइल नंबर 8445188881 भी जारी किया गया है।

 बैठक में शामिल वीर महिंदर पाल सिंह, डा.पंकज महेंद्रू,विकास खन्ना,कुसुम मिड्ढा,नरेंद्र मथेरु,चन्द्र मोहन सचदेवा,नवीन अरोरा ने अपने विचार भी रखे।

कार्यक्रम स्थल की जिम्मेदारी वरुण कपूर,जलपान की जिम्मेदारी हिमांशु सचदेवा,बैनर प्रिंट फॉर्म का आर के नय्यर तथा आईटी टीम का कार्य सीपी भाई ने संभाला।

 कार्यक्रम में सर्व श्री रवि नारंग,बेबी मगन,सुनीता मेहता,धीरज कोहली,अमित खत्री ,कुसुम महाजन आदि शामिल रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।