स्वस्थ जनजीवन के साथ शहर के बेहतर स्वास्थ्य के लिए करें पौधारोपण: प्र.समाजसेवी,पार्षद मुरारीलाल गोयल'पेंट'।



विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर चिंता हरण पार्क समिति ने चिंता हरण पार्क, बल्केश्वर से शुरू किया पौधारोपण अभियान।

पर्यावरण संरक्षण के लिए हर व्यक्ति लगाए एक पौधा,पौधारोपण के साथ पौधों का रखरखाव भी करें: पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट वाले।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को बल्केश्वर के ब्लॉक-66 स्थित चिंताहरण पार्क में चिंता हरण पार्क समिति द्वारा पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया। 

  आगरा के प्रमुख समाजसेवी और क्षेत्रीय पार्षद मुरारीलाल गोयल पेंट वालों ने मुख्य अतिथि के रूप में आंवला और कड़ी पत्ता सहित 11 पौधे रोपकर पौधारोपण अभियान का विधिवत शुभारंभ किया। 

 श्री मुरारी लाल गोयल पेंट वालों ने इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों क्षेत्रीय नागरिकों को पौधारोपण अभियान से जुड़ने की प्रेरणा प्रदान करते हुए कहा कि शहर के बेहतर स्वास्थ्य और प्रदूषण मुक्त स्वस्थ जनजीवन के लिए पौधारोपण जरूरी है। जरूरी है कि हर व्यक्ति एक पौधा लगाएं और फिर इन पौधों के रखरखाव का भी ध्यान रखा जाए।

 चिंता हरण पार्क समिति के अध्यक्ष खेमचंद तेजानी ने कहा कि 18 साल पुराने इस पार्क में पांचवी बार वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया है। यह सिलसिला जारी रहेगा।

 इस दौरान समिति के संरक्षक आरएस फौजदार, मुख्त्यार सिंह, उपाध्यक्ष बृजेश कुमार शर्मा, महामंत्री अंकित वर्मा, कोषाध्यक्ष मयंक खंडेलवाल, सदस्य संजय लालवानी, कुलदीप गर्ग, सुरेश चंद जैन, देव आडवाणी, गुरदास लालवानी, प्रमोद कुमार गोयल और गिरधारी लाल सिंघल भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।