नेशनल चैम्बर: सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल चैम्बर के सदस्यों को उपचार में देगा विशेष सुविधाएं।



 कॉल पर निःशुल्क एम्बुलेंस उपलब्ध।

 आपातकालीन उपचार में प्राथमिकता।

 डेडिकेटेड मार्गदर्शन।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 02 जून,चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल के डॉक्टरों के साथ,एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में चैम्बर के सदस्यों एवं उनके पारिवारिक सदस्यों को उपचार में दी जाने वाली सुविधाओं पर विचार विमर्श हुआ।

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि उद्योग एवं व्यापार के साथ गुणवत्तायुक्त उपचार की आवश्यकता गत वर्षों में विषम परिस्थितियों को देखते हुए अनुभव की जा रही थी। उद्यमियों एवं व्यापारियों की अधिक व्यस्त दिनचर्या होने के कारण यह आवश्यक है कि विशेष सहयोग के साथ सर्व सुविधायुक्त एवं गुणवत्ता के उपचार केन्द्र की जानकारी चैम्बर के सदस्यों को हो।

 इसी को ध्यान में रखते हुए चैम्बर में पहली बार बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल एवं चैम्बर के मध्य एक समझौता प्रपत्र हस्ताक्षरित किया गया है। सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल से पधारे डॉ.राकेश कुमार त्यागी, डॉ. प्रवेग गोयल, डॉ.मोहित राना एवं देवेन्द्र कुमार ढल (कोऑर्डिनेटर) ने समझौते में हस्ताक्षर कर यह बताया कि चैम्बर एवं सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल में यह एक कामन मिनिमम प्रोग्राम के अंतर्गत तय हुआ है। सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल में चिकित्सा सेवायें दो सिद्धान्तों पर आधारित हैं। एकीकृत मल्टीस्पेशलिटी देखरेख तथा कुशल योग्य फलोत्पादक डिजीज मैनेजमेंट आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं में डॉक्टर फर्स्ट रेस्पॉन्डर बनकर रोगी के वाइटल पैरामीटर जैसे वी. पी. शुगर, पल्स ऑक्सीजन,लंग्स,हार्ट, ब्रेन आदि को सुरक्षित करता है। प्राथमिकता के आधार पर प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराकर सम्बन्धित सुपर स्पेशलिस्ट को रेफर करता है। हॉस्पिटल में टाइम मैनेजमेंट अच्छा है जो कि कार्डियोलॉजी के लिए अति महत्वपूर्ण है। कार्डियोलॉजी में उपचार में जितनी शीघ्रता होगी उतना ही लाभ रोगी को शीघ्र होगा।

बैठक में चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, पूर्वअध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, सदस्यों में राहुल जैन एवं सिनर्जी प्लस हॉस्पीटल से डॉ. राकेश कुमार त्यागी, डॉ. प्रवेग गोयल, डॉ. मोहित राना एवं देवेंद्र कुमार ढल (कोऑर्डिनेटर) मुख्य रुप से उपस्थित थे।