कम शुल्क में गुणवत्ता एवं रोजगार परक शिक्षा उपलब्ध कराएगी,अग्रवन हेरिटेज - यूनिवर्सिटी:डॉ.सुकेश कुमार''कुलाधिपति"।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:वर्तमान में डॉ.भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय मे वर्षों से चली आ रही अव्यवस्थाओं,अनियमताओं को देखते हुए,बेहतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए,गम्भीर विद्यार्थी,दूसरे शहरों में स्थित विश्वविद्यालयों का रूख करने को मजबूर थे। इस स्थिति को देखते हुए अब अग्रवन हेरिटेज यूनिवर्सिटी की स्थापना हुई है, ताकि उन्हें अन्य विश्वविद्यालय की अपेक्षा बेहतर कम शुल्क में गुणवत्ता तथा रोजगार परक शिक्षा प्राप्त हो सके।

उक्त उद्गार अग्रवन हेरिटेज यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ.सुकेश कुमार ने संजय प्लेस स्थित पीएल पैलेस में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान  व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय में केन्द्र सरकार की नई शिक्षा नीति के साथ साथ विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान की जाएगी।

कुलपति,उ.प्र. लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर सुनील जैन ने बताया कि हम इसे स्तरीय विश्वविद्यालय बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे।

 हमारा उद्देश्य है कि छात्रों को तनावमुक्त और इको फ्रेंडली वातावरण में शिक्षा उपलब्ध कराएं।हमने ये संकल्प लिया है कि जिस तरह से शिक्षा, 25 साल पहले हुआ करती थी,उसे हम वापस लौटाएंगे।  उन्होंने कहा कि हमने छात्रों को नई दिशा देने की पहल की है, जो मील का पत्थर साबित होगी।

प्रो.जैन ने बताया कि हम बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देंगे। हम रोजगार परक तकनीकी शिक्षा देंगे। इसी की आवश्यकता है। हम उद्योगों की जरूरत को ध्यान में रखकर शिक्षा देंगे ताकि बच्चों को जॉब मिल सके। इसके लिए विश्वस्तरीय प्रयोगशाला बनाई हैं। हमारे यहाँ शिक्षक नेट और पीएचडी क्वालिफाइड हैं।

 प्रेस वार्ता में विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ. सुकेश कुमार के अलावा वाइस चांसलर डॉ. सुनील जैन,प्रो.चांसलर डॉ. पीएस यादव, विश्वविद्यालय के डायरेक्टर जनरल डॉ. गौरव यादव, गवर्नमेंट मैनेजमेंट कमेटी के मेंबर डॉ. गीता यादव और डॉ. शुभम यादव के साथ रजिस्ट्रार डॉ.एसके चौहान आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।