आगरा:नेशनल चैम्बर के प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सड़क परिवहन मंत्री,नितिन गडकरी से की बैठक।

 


आगरा में राष्ट्रीय राजमार्गों को जनोपयोगी बनाने हेतु सौंपा प्रतिवेदन।

 जेवर से आगरा के मध्य यमुना एक्सप्रेसवे पर 100 एकड़ में मल्टी मॉडल लोगिस्टिक एंड फ़ूड पार्क बनाने पर बनी सहमति।

उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त उपक्रम में शीघ्र किया जायेगा विकसित।

आगरा एवं आसपास के शहरों में मिलेगा उद्योग को बढ़ावा। 

आगरा को जोड़ा जाएगा पूरे भारतवर्ष से,राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को दिए निर्देश। 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

दिल्ली: 24 अगस्त,आगरा चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में चैम्बर का एक प्रतिनिधि मंडल,प्रातः10:30 बजे, माननीय नितिन गडकरी,राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सड़क परिवहन मंत्री,भारत सरकार, नई दिल्ली में उनके आवास पर मिला।  

बैठक के दौरान,आगरा में एलिवेटेड रोड बनाए जाने एवं राष्ट्रीय राजमार्गों को जनपयोगी बनाने के लिए एक प्रत्यावेदन प्रेषित किया। 

अध्यक्ष राजेश गोयल ने मंत्री जी को अवगत कराया कि आगरा समीप, एनएच 2 (अब 19 ) पर रुनकता से भगवान टॉकीज जो शहरी क्षेत्र में आता है तथा भगवान टॉकीज से खंदौली के निकट यमुना एक्सप्रेस वे तक (हाथरस रोड पर) एलिवेटेड रोड बनाये जाये, जिससे शहरी क्षेत्र में यातायात सुचारू हो सके और दुर्घटनाएं न हों। चैम्बर की इस मांग पर सहमति जताते हुए श्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के आर ओ संजीव शर्मा को तत्काल निर्देशित किया कि सिकंदरा से कुबेरपुर तक शहरी क्षेत्र में यातायात में कोई भी व्यवधान नहीं होना चाहिए,कोई दुर्घटना न हो और यदि किसी स्थान पर आवश्यक समझा जाए तो वहां पर कट खोले जाने और एलिवेटेड रोड या अंडरपास बनाने की आवश्यकता हो उसका सर्वे कराकर आवश्यकतानुसार एलिवेटेड रोड,अंडरपास तथा कट खोले जाने की नवीन डीपीआर बनाई जाए।    श्री गडकरी जी ने आगे बताया कि आगरा का उत्तरी बाईपास को जल्द से जल्द पूर्ण करने के दृष्टिगत कार्य किया जाये, इसके बनने के बाद भारी व अनावश्यक वाहन शहर में न जाए, जिससे शहर जाम व प्रदुषण से बच सके।  

उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त उपक्रम में  जेवर व आगरा के मध्य 100 एकड़ में  मल्टी मॉडल लोगिस्टिक एंड फ़ूड पार्क  विकसित किया जायेगा।   

यमुना एक्सप्रेस वे पर आधुनिक कोल्ड स्टोरज, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां एवं वेयरहाउस विकसित किये जाने का प्रस्ताव चैम्बर द्वारा दिया गया,जिस पर माननीय मंत्री ने कहा कि चैम्बर के इस प्रस्ताव पर आगे विचार किया जायेगा।  इससे आगरा ही नहीं बल्कि आसपास के शहरों में खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। 

श्री नितिन गडकरी जी ने यह भी कहा आगरा को राष्ट्रीय राजमार्गों से पूरे भारत वर्ष से जोड़ा जाएगा।  

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि बैठक बहुत ही सकारात्मक रही। शीघ्र ही इसके अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। 

प्रतिनिधि मंडल में चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, कोल्ड स्टोरेज एंड इंटीग्रेटेड कोल्ड चैन प्रोजेक्ट्स प्रकोष्ठ के चेयरमैन अजय गुप्ता,उद्यमी सिद्धार्थ नारायण शामिल थे।