बीएसएफ,उत्तर बंगाल के 32 वें महानिरीक्षक के रूप में पदस्थ हुए,सूर्यकांत शर्मा।



हिन्दुस्तान वार्ता।

सिलीगुड़ी,30 सितंबर,सीमांत मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) उत्तर बंगाल के 32वें महानिरीक्षक के रूप में सूर्यकांत शर्मा ने शनिवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है। 

सूर्यकांत शर्मा बीएसएफ एसटीसी बैकुंठपुर से स्थानांतरित होकर उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय में पदस्थापित हुए हैं।

वे आगरा की लॉयर्स कॉलोनी के रहने वाले हैं।

बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार,सूर्यकांत शर्मा, बीएसएफ में बतौर सहायक कमांडेंट दिनांक एक अक्टूबर 1987 को ज्वाइन किए थे। उन्होंने बीएसएफ में अपने 35 वर्ष से अधिक के कार्यकाल के दौरान विभिन्न पदों पर कार्य किया है। उन्हें बीएसएफ में अनेक पदों पर कार्य करने का बहुत ही अच्छा अनुभव रहा है।

उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान पूरी ईमानदारी,कर्तव्यनिष्ठा और मेहनत के साथ अपनी जिम्मेदारियों का पालन किया है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें बल मुख्यालय के द्वारा वर्ष 2011 में सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (पीपीएमएस) और वर्ष 2017 में विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (पीपीएमडीएस) से सम्मानित किया गया।

फ्रंटियर मुख्यालय उत्तर बंगाल, महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में अपने बहुमुखी विकास की ओर अग्रसर होगा और भारत-बांग्लादेश सीमा पर मुस्तैदी से देश की सुरक्षा में अपना योगदान देता रहेगा।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।