उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कीर्ति चक्र से विभूषित राष्ट्रीय राइफल, 44वीं बटालियन के नायक जितेंद्र सिंह को किया सम्मानित।





मा.उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य  ने राजदेवम गार्डन में चल रही श्रीमद भागवत कथा में पहुंच कर भागवत कथा का किया श्रवण।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा18 अक्टूबर,मा0 उप मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार श्री केशव प्रसाद मौर्य जी का जनपद आगमन पर खेरिया एयरपोर्ट पर जनपद के मा0 जनप्रतिनिधिगण व जिलाधिकारी  एवं पुलिस आयुक्त द्वारा भव्य स्वागत किया गया। तत्पश्चात  उप मुख्यमंत्री महोदय सर्किट हाउस पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने किया तथा मुलाकात की। तत्पश्चात माननीय उप मुख्यमंत्री महोदय जी ने तेजेन्द्र फार्म, फतेहाबाद रोड पर वर्ष 2023 में कीर्ति चक्र से विभूषित राष्ट्रीय राइफल, 44वीं बटालियन के नायक जितेंद्र सिंह को सम्मानित किया तथा उपस्थित जनसभा को संबोधित किया।

मा. उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य जी ने जन सभा को सम्बोधित करते हुए भारत माता, जय जवान, जय किसान के नारे के साथ अपने संबोधन का प्रारंभ करते हुए कहा कि देश की सीमा पर दुश्मनों से लड़ने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन जो सम्मान, बलिदान के बाद मिलता है हमारे बीच उपस्थित वीर योद्धा,नायक जितेंद्र सिंह ने जीवित रहते दुश्मन को मारकर प्राप्त किया, उत्तर प्रदेश की सरकार तथा 25 करोड़ जनता की तरफ से में अभिनंदन और स्वागत करता हूं, ऐसे वीर को जन्म देने वाले माता पिता को नमन करता हूं।

 उपमुख्यमंत्री जी ने कहा कि आगरा की पवित्र भूमि पर इस महावीर का सम्मान करने हेतु निमंत्रण मिलने पर सभी काम छोड़कर मैं आपके बीच उपस्थित हूं। उन्होंने क्षेत्र के नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि देश के लिए वो आगे आएं सरकार आपके साथ है। इस धरती ने ऐसे वीर को जन्म दिया इसका अलग गौरव और सुख है। ऐसे वीर जब सीमा पर भारत माता की रक्षा करते हैं तो दुश्मन कितना भी शक्तिशाली हो बाल बांका नहीं कर सकता।

 उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य जी ने कहा कि पहले देश पर हमला होता था तो हमारे वीर सैनिकों को जवाब देने के लिए सरकार द्वारा आदेश नहीं होते थे आज मोदी जी के नेतृत्व में छप्पन इंच बाली सरकार है, आपने मोदी जी को देश की बागडोर सौंपी तो गोली का जवाब गोली से दिया जाता है। आपके बटन नहीं दबाते तो मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बनते, आज आतंकवाद दम तोड रहा, आतंकवादियों को पता है घुसपैठ करेंगे तो मारे जाएंगे आज कोई हरकत करने की सोच नहीं सकता, उरी हमले का जवाब एयरस्ट्राइक कर दिया और दुश्मन को घर में घुस कर मारा और उनके घर में ही कब्रिस्तान बनाने का काम किया, प्रधान मंत्री मोदी जी ने सेना को पूरी छूट दी है, पहले की सरकार में सेना के पैरों में हथकड़ी लगी थीं। मा. उपमुख्यमंत्री जी ने आगरा गंगाजल प्रोजेक्ट का जिक्र करते हुए कहा कि 04 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की अनुमति दी अब खारा पानी नहीं पीना पड़ेगा, मोदी जी के नेतृत्व में चांद के दक्षिणी छोर पर तिरंगा झंडा फहराया, ये काम रूस, अमेरिका, चीन जैसे देश भी नहीं कर सके, आपने जो मुझे प्यार सम्मान दिया इस सम्मान का में हमेशा मान रखूंगा।

 उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य जी ने अपने संबोधन में कहा कि हम हमास के विरोध में हैं फिलिस्तीन के नहीं, हमास के लोग आतंकवादी हैं जो मासूमों, निर्दोष महिलाओं, बुजुर्ग को मारते हैं, जब अमेरिका, भारत सब जगह आतंकी हमला होता है तो उसे आतंकवाद ही कहा जाता है जब इजरायल पर हमला हुआ तो भारत में कुछ लोग उसे आतंकवाद न कह कर हमास जैसे आतंकवादी संगठन के पक्ष में बोलते हैं, उन्होंने जनता से पूछा कि मोदी जी ने आतंकवादी गतिविधि की निंदा की सही किया या नहीं, जनता द्वारा इसका हां में जवाब दिया गया, उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद के विरुद्ध है, मा. उपमुख्यमंत्री जी ने मोदी जी के नेतृत्व में जी- 20 का सफल आयोजन पर बात करते हुए कहा कि वसुधैव कुटुंबकम् हमारी प्राचीन धार्मिक व सांस्कृतिक मान्यता है, जी-20 का सफल आयोजन कर सभी देशों ने मोदी जी की सराहना की और भारत ने बताया कि हम विश्व गुरु हैं, पहले अमेरिका मोदी जी को वीजा नहीं देता था आज अमेरिका का राष्ट्रपति मोदी जी का ऑटोग्राफ लेता है, ये विश्व में भारत की ताकत और इज्जत को बताता है। उन्होंने सभा में उपस्थित जनता से मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया तथा विरोधी इंडिया गठबंधन को झूठा, नए शिगूफा फैलाने वाले तथा जनता के बीच भ्रम फैलाने बाला बताया, उन्होंने कहा कि आप मोदी जी को प्रधानमंत्री नहीं बनाते तो गरीबों,, महिलाओं, किसानों, मजदूरों को 30 लाख करोड़ उनके खाते में कैसे पहुंचते, पहले की सरकार के मुखिया कहते थे कि दिल्ली से 01 रुपया भेजता हूं तो जनता तक 15 पैसा ही पहुंचता है लेकिन मोदी जी ने कहा न खाऊंगा न खाने दूंगा और जिन्होंने खाया है उनसे भी निकलबा लूंगा। आज मोदी जी सबकी जांच करा रहे हैं तो विपक्ष को परेशानी हो रही, मोदी जी के नेतृत्व में भ्रष्ट्राचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी तुष्टिकरण करने वाले सुधरने वाले नहीं उन्होंने उपस्थित जनता से उन्हें सुधारने का आह्वान किया और कहा कि हमास के आतंवादियो का समर्थन करने बालों को जनता चुनाव में जमानत जब्त करा के सुधार देगी। उन्होंने विपक्ष के गठबंधन बनाए जाने पर कहा कि ये अलग अलग लड़ें या साथ इनकी राजनीति का आधार गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, गरीबों के नाम पर योजना बना कर उनमें भ्रष्टाचार करना है। अंत में उन्होंने भारत माता के नारे के साथ अपना संबोधन समाप्त किया।

उप मुख्यमंत्री जी तत्पश्चात फतेहाबाद रोड स्थित राजदेवम गार्डन में चल रही श्रीमद भागवत कथा में पहुंचे तथा भगवताचार्य जी का स्वागत, अभिनंदन तथा पूजा अर्चना कर श्रीमद भागवत कथा का श्रवण किया।

इस अवसर पर मा. सांसद फतेहपुर सीकरी श्री राजकुमार चाहर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू भदौरिया, आगरा महापौर श्रीमती हेमलता दिवाकर, माननीय विधायक गण श्री पुरुषोत्तम खंडेलवाल, श्री जीएस धर्मेश, श्री छोटेलाल वर्मा, श्रीमती रानी पक्षालिका सिंह,डॉ. धर्मपाल, श्री भगवान सिंह कुशवाह, एमएलसी श्री विजय शिव हरे, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गिर्राज सिंह कुशवाह, भाजपा महानगर अध्यक्ष श्री भानु महाजन सहित सभी जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।