नगला रामबल के खत्ता घर के दिन सुधरेंगे: नेशनल चैम्बर

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 30 सितम्बर, रेनवाटर हार्वेस्टिंग एवं वृक्षारोपण प्रकोष्ठ के चेयरमैन गोपाल खंडेलवाल की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि मंडल ने नगर निगम के अभियंता के साथ नगला रामबल स्थित कूड़ाघर का निरीक्षण किया।

एक वर्ग किलोमीटर में फैला नगला राम बल कालिन्दी विहार स्थित खत्ता घर के दिन सुधरने वाले है। चैम्बर ने कमिश्नर और मेयर को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि इस विशाल कूडे के ढेर पर वृक्षारोपण किया जाए तो य़ह आकर्षण का केंद्र बन सकता  है।

लिखे पत्र मे अनुरोध किया गया कि अगर नगर निगम इस टीले के ऊपर जाने का रास्ता बना दें और सिंचाई की व्यवस्था कर दें तो चैम्बर उद्यमियों के साथ मिलकर इसका वृक्षारोपण कराने में सहयोग करेगा और य़ह विशाल कूडे का ढेर एक नज़ीर बनेगा।

मेयर हेमलता दिवाकर ने इसमें गहरी रुचि दिखाई और अभियंता को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। कई बार मुआयना करने के बाद उसको अंतिम रूप प्रदान किया गया। चेंबर के प्रतिनिधि मंडल ने नगर निगम के अभियंता के साथ मुआयना किया और संतोष प्रकट किया। प्रस्ताव के अनुसार यहां 6 मीटर चौड़ी और 150 मीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी और सिंचाई के लिए 2 पम्प भी लगाए जाएंगे।

प्रतिनिधि मंडल मे नगर निगम अभियंता के साथ चेयरमैन गोपाल खण्डेलवाल, श्री राजीव सक्सेना और पूर्व अध्यक्ष मनीष अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित थे।