अग्रबंधु समन्वय समिति के महा रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने किया 250 यूनिट रक्तदान



श्रीराम मंदिर के प्राण- प्रतिष्ठा के अवसर पर मानव सेवा हेतु किया रक्तदान

अग्रबंधु समन्वय समिति ने रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर में प्रभु रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर अग्रबंधु समन्वय समिति द्वारा महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कमला नगर स्थित लोकहितम् चैरिटेबल ब्लड सेंटर में समिति के पदाधिकारियों द्वारा प्रभु श्रीराम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में करीब 250 रक्तदाताओं ने निस्वार्थ भाव से पीड़ित मानवता के सेवार्थ अपना अमूल्य अनुकरणीय योगदान प्रदान किया।

अग्रबंधु समन्वय समिति के सर्व व्यवस्था प्रमुख पार्षद मुरारी लाल गोयल 'पेन्ट' ने कहा कि युग- युगांतर से प्रचलित वाणी 'सेवा परमो धर्म:' को आत्मसात कर चरितार्थ करने वालों को ही भविष्य में महामानव की उपाधि मिलती है। राष्ट्र सेवा या माता-पिता संग मानव जाति की सेवा हो, सभी में धर्म की प्राप्ति के साथ-साथ लोगों को आत्म संतुष्टि के बीच जीवन भी सफल होता है। इसी उद्देश्य के साथ प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर आयोजित महा रक्तदान शिविर में सुबह 10 बजे से ही स्वैच्छिक रक्तदान के लिए लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। शिविर में करीब 250 रक्तदाताओं ने अपना योगदान दिया। ऐसे कार्यों से अन्य लोग भी सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित होते हैं। अपने जीवन में प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान महादान होता है। आपके रक्त से किसी का जीवन बचाया जा सकता है। आज हमारे देश में स्वैच्छिक रक्तदान करने की परंपरा कम है, उसे हम सबको मिलकर बढ़ाना होगा।

मार्ग दर्शक वीके अग्रवाल ने बताया कि रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र भी बांटे गए। रक्तदान शिविर में आसपास के युवाओं और महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। हमको प्रण लेना चाहिए कि रक्त की कमी के चलते देश में किसी की जान नहीं जाएगी। 

इस पुनीत अवसर पर संरक्षक सुमन गोयल, पूर्व पार्षद मधुबाला अग्रवाल,पूर्व पार्षद अमित ग्वाला, रवि अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, राजेश प्रकाश मित्तल, मनीष अग्रवाल,सचिन मित्तल, अनिल अग्रवाल, समीर नाथ अग्रवाल, शुभम बंसल, गौरव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।