निर्देशक सिद्धार्थ जाजू ने सब्सिडी देने में उत्तराखंड फ़िल्म विभाग के निर्णय पर उठाया सवाल



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

मुम्बई:उत्तराखंड सरकार फ़िल्म निर्माताओं को सब्सिडी देती है इसलिए बॉलीवुड के कई निर्माता निर्देशक उत्तराखंड में शूटिंग करते हैं और उन्हें उम्मीद रहती है कि उन्हें सब्सिडी मिलेगी। इसी आशा के साथ निर्देशक और हीरो सिद्धार्थ जाजू ने अपनी फिल्म "तू मेरा पहला प्यार"की उत्तराखंड में शूटिंग की।वहां के कलाकारों को महत्वपूर्ण भूमिका दी और फ़िल्म 2022 में उत्तराखंड के सिनेमाघरों में रिलीज भी हुई मगर उन्हें अब तक सब्सिडी नहीं मिली है। 

इस संदर्भ में सिद्धार्थ जाजू ने मुम्बई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात को मीडिया के सामने रखा। हिंदी फिल्म तू मेरा पहला प्यार की प्रोड्यूसर अंजली एवं लेखक,निर्देशक और हीरो सिद्धार्थ जाजू हैं।   

फिल्म डायरेक्टर सिद्धार्थ जाजू ने बताया कि 18 फरवरी 2022 को फिल्म तू मेरा पहला प्यार उत्तराखंड के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड की हसीन वादियों में देहरादून, मसूरी ,डाक पत्थर,हरिद्वार,ऋषिकेश में की गई। फिल्म का म्यूजिक एवं गाने बहुत ही मधुर एवं दिल को लुभाने वाले हैं। 

निर्देशक एवं अभिनेता सिद्धार्थ जाजू ने उत्तराखंड के कलाकारों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निकाली। सिद्धार्थ जाजू ने सब्सिडी देने में उत्तराखंड फ़िल्म विभाग की मनमानी पर सवाल उठाया है। उत्तराखंड सरकार द्वारा दिये गए सभी मानक इस फ़िल्म में पूरे किए गए हैं फिर सिद्धार्थ जाजू का प्रश्न है कि इसे सब्सिडी क्यों नहीं मिल रही? जबकि सब्सिडी के लिए जरूरी सभी कागजात और डाक्यूमेंट्स उन्होंने जमा कर दिए हैं।

रिपोर्ट- शिव कुमार राजपूत