बस,रेल और हवाई यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को मिले छूट:अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा।अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, आगरा ईकाई की बैठक में बस,रेल और हवाई यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को 50 प्रतिशत छूट दिलाने की मांग की गई। पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना के बाद केंद्र सरकार द्वारा रेल रियायत देने की व्यवस्था बंद कर दी गई थी। अब स्थिति संभल चुकी है। ऐसे में सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को मदद दी जाए।

जिलाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल 'पेन्ट' ने बताया कि आगरा जिले एवं प्रदेश में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या काफी है। फिर उनकी कमाई नहीं के बराबर रह जाती है। इसलिए किसी भी जरूरत के कार्य के लिए रेल, बस और हवाई सेवा के जरिए कहीं आना-जाना पड़ता है। ऐसे में वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे द्वारा पुन: टिकट दरों में 50 प्रतिशत की छूट दी जाए। साथ ही यूपी रोडवेज की बसों और हवाई यात्रा में भी वरिष्ठ नागरिकों को 50 प्रतिशत की रियायत दी जाए। इस संबंध में केंद्र सरकार को हवाई यात्रा के लिए, रेल के लिए डीआरएम के माध्यम से रेल मंत्री और यूपी रोडवेज की बसों में रियायत के लिए कमिश्नर और जिलाधिकारी आगरा के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन दिया जाएगा। 

प्रांत अध्यक्ष वीके अग्रवाल ने बताया कि अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत अपना शताब्दी वर्ष मना रहा है। इसी कड़ी में बदायूं में 25 फरवरी को प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारी जोर- शोर से चल रही है। इसके साथ ही 15 मार्च को विश्व उपभोक्ता दिवस मनाया जाएगा। जिसमें जिला इकाई के साथ ही प्रांतीय पदाधिकारी मिलकर संयुक्त रूप से एक विशाल कार्यक्रम आयोजित करेगा।

बैठक में पूर्व पार्षद अमित ग्वाला,सत्येंद्र पाठक, बनवारी लाल अग्रवाल, प्रदीप लूथरा,अशोक अग्रवाल (एलआईसी), हरिओम गोयल,विश्वनाथ भारद्वाज, मयंक खंडेलवाल,अर्जुन शर्मा, हरीश गौदानी,सचिन शर्मा, गोपल सिंह समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।