नौकरियों और रोजी- रोटी में लगातार संकट के बारे में आडम्बर बयान बाजी करके जनता को छला नहीं जा सकता है- अशोक सिंह ।


नई दिल्ली 23 सितम्बर ,  देश व्यापी विरोध- प्रदर्शन में दस ट्रेड यूनियनों का संयुक्त रूप से जन्तर- मन्तर पर सरकार की किसान, मजदूर ,सभी क्षेत्रों में नौकरियों की समाप्ति के साथ- साथ बढ़ती बेरोजगारी ,जीडीपी में गिरावट , अमिरों और गरीब के बीच बढ़ती खाई , राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में मंदी, आटो मोबाइल उद्योगों और सहायक कंपनियों के बंद तथा सार्वजनिक परिवहन, बिजली, दवाओं, आदि सहित आवश्यक वस्तुओं की मूल्य वृद्धि , शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आम तौर पर लोगों के दैनिक जीवन में मुसीबतों को बढा रहा है । के विरोध में जम कर ट्रेड यूनियनों के तत्वावधान में जम कर सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली ।

इस मौके पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि सरकार ने , विलय के पिछले दौर के नकारात्मक प्रभाव के बावजूद दस सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय के एक ओर दौर की घोषणा की है उन्होंने कहा कि रेलवे का पूरा निजी करण, कदम दर कदम आगे बढाया जा रहा है । अब भाजपा सरकार को आम जनता के प्रति रोध का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि नए पारित मोटर वाहन अधिनियम के कठोर प्रावधानों को अमल में लाया गया है । अशोक सिंह ने कहा कि अब जब चुनावों में जीत का उत्साह फीका पड़ रहा है ,अनुच्छेद 370 और 35 ए की समाप्ति और एन आर सी से कट्टर देश भक्ति का दावा एक धोखा है, जनता एक असफल अर्थव्यवस्था के कड़वे सच और इस भाजपा सरकार की नियोक्ता समर्थक ,मजदूर- विरोधी ,जन विरोधी, और पूरी तरह से विनाशकारी राष्ट्र विरोधी नीतियों को समझ रही है । नौकरियों और रोजी- रोटी में लगातार संकट के बारे में आडम्बर बयान बाजी करके जनता को छला नहीं जा सकता ।

ट्रेड यूनियनों में इंटक, एटक, एच एम एस, सीटू, ए आइ यू टी यू सी, टी यू सी सी,सेवा, ए आइ सी सी टी यू, एल पी एफ, यू टी यू सी सहित मजदूरों एवं कर्मचारियों की यूनियनों की स्वतंत्र फेडरेशन एवं एसोसिएशनें भाग लिया ।

इस अवसर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश शर्मा,यूथ के इंटक उत्तर प्रदेश के महासचिव आशीष शर्मा, संयुक्त सचिव व जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ,राहुल शर्मा सहित भारी संख्या में मजदूरों ने भाग लिया ।

साभार- चमकता युग