प्रदेश में हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले की गम्भीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है।

 


प्रदेश में हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले की गम्भीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल से बुधवार को यह जानकारी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने हाथरस जनपद की घटना के लिए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और प्रभावी पैरवी करने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर घटना पर जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है। एसआईटी में गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्‍यक्षता वाली इस टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम को शामिल किया गया है। एसआईटी अपनी रिपोर्ट सात दिन में प्रस्तुत करेगी। 

हाथरस के चंदपा क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़ित लड़की 16 दिन बाद जिंदगी से जंग हार गई। उसने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली। देर रात में हाथरस में उसका अंतिम संस्कार कराया गया। इस मामले में सभी चारों आरोपित को पुलिस पहले की गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि घटना को लेकर लोगों में बेहद आक्रोश है।


साभार-मनोज मिश्र