नालों में बहाया जा रहा सीवर का गंदा पानी



- पार्षद समय क्षेत्री लोगों ने किया विरोध

- पुलिस ने जप्त किए वबाग कंपनी के दोनों टैंकर


आगरा। (प्रवीन शर्मा )

 सरकारी विभागों में सफाई का जिम्मा लेने वाली नामचीन कंपनी ही आगरा में गंदगी का धार्मिक भर्ती पाई गई है। शहर में सीवर की सफाई का जिम्मा संभाल रही कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कंपनी के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। गलियों से सीवर की सफाई के बाद टैंकरों को शहर के नालों में खाली किया जा रहा है । 

ऐसे ही एक मामले में बलकेश्वर रोड स्थित महादेव मंदिर के सामने दो टैंकरों को नाले में खाली किया जा रहा था। क्षेत्रीय लोगों ने टैंकर चालक अजय कुमार को पकड़ लिया। पुलिस को सूचना दे दी। इस दौरान पार्षद हरिओम गोयल सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए । पुलिस ने दोनों टैंकरों को जप्त कर कमला नगर थाने में खड़ा कर लिया। जिस नाले में सीवर की गंदगी फेंकी जा रही थी, वह नाला यमुना में सीधे जाकर  गिरता है। आगरा में सफाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट आदेश हैं कि यहां सीवर का पानी सीधे यमुना में नहीं बढ़ाया जाएगा। साथ ही नाले को टेपकर अपशिष्ट जल को शोधन के बाद ही नदी में प्रवाहित किया जाएगा।


नाले में खाली नहीं किया जा सकता सीवर  का टैंकर

सीवर लाइन से जो गंदगी निकलती है उसका ठीक तरह से निस्तारण कराया जाना चाहिए, लेकिन निजी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा इसे नाले में या फिर नालियों में फेंका जाता है। इस संबंध में कंपनी के अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया गया लेकिन वे  उपलब्ध नहीं हो सके।