मास्क के बिना नहीं मिलेगा शादियों में खाना



होटल और मैरिज होम संचालक प्रशासन की गाइड लाइन का पूरी तरह से करेंगे पालन।


आगरा। 25 नवंबर से सहालग शुरू हो रहे हैं। इसके लिए लोगों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। तैयारियों के बीच इतना जरूर ध्यान रखें कि अगर बिना मास्क के समारोह में पहुंच गए तो  बिना दावत खाए ही लौटना पड़ सकता है।

    कोरोना काल में शादी समारोह के लिए भी नियम बनाए गए हैं। इनके अनुपालन के लिए मैरिज होम, होटल और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े लोगों ने आयोजनकर्ताओं के समक्ष शर्त रख दी है। कहा है कि बिना मास्क के कोई भी बराती या घराती नहीं आएगा। इस बार शादी समारोह ,25 नवंबर से सहालग शुरू हो रहे हैं। लोगों ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। लेकिन इन तैयारियों के बीच इतना ध्यान जरूर रखना, अगर बिना मास्क के समारोह में पहुंच गए तो हो सकता है कि आपको बिना दावत खाए ही लौटना पड़ जाए।

   कोरोना काल में शादी समारोह के लिए भी नियम बनाए गए हैं। इनके अनुपालन के लिए मैरिज होम, होटल और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े लोगों ने आयोजनकर्ताओं के समक्ष शर्त रख दी है। कहा कि बिना मास्क के कोई भी बराती या घराती नहीं आएगा। इस बार शादी समारोह स्थलों पर फूलों के साथ-साथ सैनिटाइजर से मेहमानों का स्वागत होगा। प्रवेश से पहले उन्हें अपनी थर्मल स्क्रीनिंग करानी होगी। इतना ही नहीं, यदि उन्होंने मास्क नहीं लगाया होगा तो हाे सकता है कि उन्हें उल्टे पांव लौटना भी पड़ जाए। क्योंकि कोरोना काल में शादी समारोहों में शामिल होने के लिए कोविड-19 की रोकथाम के लिए बने प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा। आयेाजन स्थल के मुख्य गेट पर ही सैनिटाइजेशन की व्यवस्था कराई जा रही है। यहीं पर एक कर्मचारी तैनात रहेगा, जोकि थर्मल स्क्रीनिंग करेगा। मार्च में लाकडाउन के बाद जिंदगी थम गई थी। अनलाक प्रक्रिया की बंदिशों के चलते कम ही शादियां हुईं। ऐसे में नवंबर और दिसंबर की कुछ तारीखों में अधिक शादियां होने जा रही हैं। इनमें 25 नवंबर के साथ-साथ 29 और 30 नवंबर, 6, 7, 8, 9, 11 दिसंबर है। इन तारीखों के लिए मैरिज होमों में अभी से तैयारियां चल रही हैं।