विद्युत विभाग ने प्लास्टिक दाना फैक्ट्री पर मारा छापा, पकड़ी गई बिजली चोरी



के.के.कुशवाहा

आगरा।  एत्मादपुर में प्लास्टिक दाना बनाने की फैक्ट्री में एसडीओ एत्मादपुर के नेतृत्व में बनी टीम ने छापामार कार्यवाही की जिसमें बड़ी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी गई जिसमें कार्रवाई करते हुए भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 के अंतर्गत धारा 135 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।


दरअसल एत्मादपुर उपखंड अधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें गोपनीय सूचना मिली थी कि एत्मादपुर के यश जैन पुत्र संजय जैन के यहां प्लास्टिक दाना बनाने की फैक्ट्री में विद्युत चोरी हो रही है जिसके बाद टीम बनाकर व्यापारी की फैक्ट्री पर छापा मारा गया तो डायरेक्ट 25 किलो वाट की विद्युत चोरी सामने आई। इस मामले में कार्यवाही करते हुए विभाग की तरफ से भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 के अंतर्गत धारा 135 में व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


एसडीओ एत्मादपुर का कहना है कि बिजली चोरी किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पकड़े जाने पर विधिक कार्यवाही होगी। छापामार कार्यवाही में संयुक्त टीम में उपखण्ड अधिकारी एत्मादपुर देवेन्द्र सिंह के साथ सहायक अभियन्ता (मीटर) अजय कुमार, सहायक अभियंता (रेड्स) इं. जितेन्द्र पाल सिंह, क्षेत्रीय अवर अभियन्ता राजेश सिंह, अवर अभियन्ता (मीटर) दया सागर एवं प्रवर्तन दल आगरा मौजूद रहे।