शिक्षक बनने का सपना हुआ पूरा, हक़ीक़त में जीने से पहले हुई दर्दनाक मौत



सवांददाता,, के,के,कुशवाहा


आगरा, । काफी समय से शिक्षक  बनने का सपना आंखों में बसा हुआ था जिसको पूरा करने के लिये दिन-रात मेहनत की। मेहनत का फल मिला और बीते शनिवार  को यह सपना  पूरा भी हुआ लेकिन उस सपने को हकीकत में जी नहीं सका। शनिवार रात को इस चयनित अध्यापक की सड़क दुर्घटना  में मौत हो गयी। शिक्षक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


घटना मलपुरा थाना क्षेत्र के दक्षिणी बाईपास की बताई जा रही है। बताया जाता है कि अकोला के ऊधर थोक निवासी 32 वर्षीय जय सिंह शनिवार को नियुक्ति पत्र लेने हाथरस गए थे। शिक्षक भर्ती में उनका चयन हाथरस में हुआ था। नियुक्ति पत्र लेकर शनिवार रात को बाइक से अकेले घर लौट रहे थे। मलपुरा क्षेत्र में दक्षिणी बाइपास पर नकला कारे के पास उन्हें एक कार ने चपेट में ले लिया जिसमें जय सिंह की मौके पर ही मौत  हो गई।


इस घटना के बाद कार चालक मौके पर ही कार छोड़कर फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर मौजूद कार को सीज़ कर दिया और शव को पोस्टमार्टम  के लिए भेज दिया है। शव की तलाशी लेने पर मृतक की जेब से मिले कागजों से उसकी पहचान जय सिंह के रूप में हुई।


घर में उनके शिक्षक बनने की खुशी थी। सभी उनके वापस आने का इंतजार कर रहे थे। उनकी मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम  मच गया। स्वजन ने बताया कि जय सिंह शिक्षक बनने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे थे। वर्ष 2014 में ही उन्होंने बीटीसी (BTC) कर ली थी। सरकारी नौकरी न मिलने पर वे प्राइवेट विद्यालय  में अध्यापन ( कर रहे थे। शनिवार को नियुक्ति पत्र  मिलने के बाद उन्होंने घर फोन करके बताया था। लंबे इंतजार के बाद उनके शिक्षक बनने पर घर में खुशी का माहौल था। क्या पता था कि वे घर भी लौटकर नहीं आएंगे।