गृह कलेश के चलते फांसी के फंदे पर झूल कर महिला ने की आत्महत्या, दहेज हत्या का आरोप

 



सवांददाता, के,के,कुशवाहा



आगरा। थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव राजा रामपुरा में बुधवार की शाम को गृह कलेश के चलते एक महिला ने घर में फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली, जिससे महिला की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायका पक्ष के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।


जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव राजा रामपुरा गांव निवासी मंजू देवी उम्र करीब 30 वर्ष का विवाह लगभग 10 वर्ष पहले राम मोहन से हुआ था। गृह कलेश के चलते बुधवार शाम को विवाहिता ने घर में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली जिससे महिला की मौत हो गई, वहीं ससुरालीजन महिला के शव को मृत अवस्था में पड़ा छोड़कर घर का सामान वाहनों में भरकर फरार हो गए। ग्रामीणों द्वारा महिला की मौत की सूचना मायका पक्ष के लोगों को दी गई, देर रात सूचना पर पहुंचे परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। स्थानीय पुलिस को मामले के बारे में सूचित किया, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पिता की तहरीर पर आरोपी ससुराली जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


मृतका के पिता ताराचंद निवासी कसा थाना बासोनी का आरोप है कि मेरी बेटी मंजू की शादी राजा रामपुरा निवासी राम मोहन के साथ 10 वर्ष पूर्व हुई थी तभी से परिवारी जन दहेज के लिए मारपीटकर उत्पीड़न करते थे। कई बार मैंने उन्हें रुपए दिए मगर उनका दहेज से पेट नहीं भरा। अक्सर बेटी का उत्पीड़न किया जाता था। दहेज लोभी ससुरालियों ने उसकी हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले की जांच शुरू कर दी है