बैंक डकैती मामले में इनामी बदमाश से पुलिस की हुई मुठभेड़, एक बदमाश व सिपाही हुए घायल




सवांददाता, के,के,कुशवाहा



आगरा । पिछले दिनों सदर थाना क्षेत्र के रोहता में इंडियन ओवरसीज बैंक में हुई डकैती के मामले में फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश बंटी को रविवार रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाश बंटी का एक साथी भागने में सफल रहा लेकिन घायल हुए बंटी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान पुलिस का एक सिपाही भी जख्मी हुआ। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एसएसपी बबलू कुमार मौके पर पहुंच गए। घायल बदमाश बंटी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वहीं सिपाही का इलाज कराया जा रहा है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश बंटी से अवैध तमंचा, लुटे हुए रुपए और मोटरसाइकिल बरामद की है।


एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि 15 दिसंबर को इंडियन ओवरसीज बैंक की शाखा में तकरीबन 57 लाख रुपये की लूट हुई थी। इस घटना में छह बदमाश शामिल थे। इनमें से पांच को गिरफ्तार करके पूर्व में जेल भेजा गया था। एक आरोपी खंदारी निवासी बंटी फरार था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था



एसएसपी में बताया कि रविवार रात को रोहता चौराहे पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी बीच बदमाशों के आने की सूचना मिली। इसी सूचना पर घेराबंदी की गई तभी बाइक सवार दो बदमाश नजर आए। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की। बदमाशों व पुलिस की इस मुठभेड़ में बदमाश बंटी को पैर में गोली लगी तो वहीं पुलिस का एक सिपाही घायल हो गया। घायल बदमाश व सिपाही को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इस भी अंधेरे का फायदा उठाकर मुठभेड़ के बीच बदमाश बंटी का एक साथी फरार हो गया जिसकी धरपकड़ के लिए टीम लगा दी गई है।


एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बदमाश बंटी के पास रुपयों से भरा बैग अवैध तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद की गई है। बेग में भरें रुपयों की गिनती कराई गई है। लगभग 6 लाख रुपये बरामद हुए है।